जेल में महिला कर्मियों और बंदियों का हुआ कोरोना टेस्ट

एटाः वैश्विक महामारी कोरोना पूरे देश में हा-हा-कार मचाये हुए है और हर जगह पूरी तरह से फैल चुका है। देश की विभिन्न जेलों में निरुद्ध बंदियों में कोरोना संक्रमण के फैलने को लेकर एटा जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने गंभीरता दिखाते हुए एटा जेल में बंद महिला कैदियों और जेल महिला कर्मियों का युद्ध स्तर पर जेल में कोरोना टेस्ट कराते हुए कोरोना जाँच अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें..यूपीः बाराबंकी में पत्नी व 3 बच्चों की हत्या कर खुद लगाई फांसी

इस अभियान में पहले दिन 50 माहिला बंदियों और जेल कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें 40 महिला बंदी और 10 महिला जेल कर्मियों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं। वही जेल अधीक्षक पी पी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जयपुर, दिल्ली, मुंबई,आगरा की सेंट्रल जेलों में कोरोना संक्रमण निकलने से एटा जिला कारागार के बंदियों में भी संक्रमण को लेकर हड़कम्प मच गया था।

पत्र भेजकर की दी जांच की मांग…

तभी जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए हमने जिले के डीएम व सीएमओ को पत्र भेजकर कोरोना जांच की माँग की गई थी जिसको एटा डीएम ने जिला जेल में स्वास्थ्य टीम भेजकर जेल में बंदियों और जेल कर्मियों का परीक्षण कराया गया है जिसमे द्वितीय चरण में जांच प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

वही अधीक्षक ने बताया की जेल में बंदियों द्वारा पांच हजार तक मास्क बनाकर तैयार किए गए हैं, जिनमें से कुछ मास्क बंदियों को व स्टॉप और असहाय लोगों को वितरित किए जाएंगे और उन्होंने कहा बंदियों द्वारा भी पीपी किटस भी बनाई जा रही है। बंदियों को परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। फोन पर ही बंदियों की बात करा दी जा रही है।

ये भी पढ़ें..यूपीः बाराबंकी में पत्नी व 3 बच्चों की हत्या कर खुद लगाई फांसी

(रिपोर्ट- आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Eta coronaeta jaileta newsयूपी कोरोना
Comments (0)
Add Comment