Corona: वृद्धाश्रमों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्देश जारी

लखनऊ– (Corona) कोरोना वायरस (COVID-19) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने समाज कल्याण विभाग के तहत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्ध आश्रमों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें-Corona: लखनऊ पुलिस मजबूर, आज से लागू होगी नई कार्य योजना होगी

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह ने समस्त जिलाधिकारियों को समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रमों में (Corona) कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं तथा जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से वृद्धाश्रमों का समय-समय पर निरीक्षण कराते हुए (Corona) कोविड-19 के संक्रमण से बचाव का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं.

यह भी पढ़ें-Mayor ने मलिन बस्तियों में बांटा भोजन, भेदभाव की शिकायत पर किया निरीक्षण

प्रवक्ता के मुताबिक इस संबंध में जारी एक पत्र में प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारियों से कहा है कि वे स्वयं तथा जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से वृद्धाश्रमों का समय-समय पर निरीक्षण कराते हुए (Corona) कोविड-19 के संक्रमण से बचाव का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित कराएं. अपने पत्र में प्रमुख सचिव ने यह भी उल्लेख किया है कि स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित वृद्धाश्रम की अधिकतम क्षमता 150 वृद्धजनों की है. कोविड-19 से बचाव के दृष्टिगत वृद्धाश्रमों के संस्थाध्यक्षों को समाज कल्याण निदेशक द्वारा 18 मार्च, 2020 के पत्र के माध्यम से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

Comments (0)
Add Comment