Mayor ने मलिन बस्तियों में बांटा भोजन, भेदभाव की शिकायत पर किया निरीक्षण

लखनऊ: श्री राम नवमी के दिन Mayor श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी ने जोन-6 चौक स्थित लोहिया पार्क मैदान में कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। महापौर ने कर्मचारियों को इस कठिन परिस्थिति में भी अपने कर्तव्यों का निरंतर निर्वहन करने के लिए प्रशंसा करते हुए प्रेरित भी किया।

यह भी पढ़ें-राज्यपाल ने लखनऊ University की नवीनीकृत वेबसाइट का किया आनलाइन उद्घाटन

वितरण में भेद-भाव की शिकायत पर किया निरीक्षण-

विगत 2-3 दिन से Mayor को यह शिकायत मिल रही थी की वितरण में भेद-भाव किया जा रहा है जिसपर Mayor ने स्वयं वहाँ जाकर वितरण देखा एवं अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि इस तरह की शिकायत दुबारा नही मिलनी चाहिए।उन्होंने वहाँ के अधिशाषी अभियंता श्री जैदी से क्षेत्रवार भोजन पैकेट की लिस्ट कल प्रस्तुत करने को कहा।

अक्षय पात्र के सहयोग से किया भोजन वितरण-

निरीक्षण के पश्चात Mayor श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी दुबग्गा पुल के नीचे स्थित मलिन बस्ती में स्वयं जाकर भोजन वितरण की व्यवस्था देखी एवं भोजन भी वितरित किया इसके पश्चात सदरौना स्थित कांशीराम कॉलोनी में भी जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया।

राजाजीपुरम स्थित सत्यम सिटी में किया भोजन वितरण-

महापौर ने राजाजीपुरम में सत्यम सिटी में रह रहे छत्तीसगढ़ के मजदूरों की बस्ती में भोजन वितरण किया।यह मजदूर भी लॉकडाउन से काफी प्रभावित थे ।महापौर ने उनको भोजन वितरित किया एवं अधिकारियों को निर्देश दिया की इनके परिवारों को समुचित भोजन उपलब्ध कराएं।

12000 भोजन पैकेट वितरित-

जोन 6 की जोनल अधिकारी अम्बि बीस्ट ने बताया कि आज 12000 भोजन पैकेट वितरित किए गए जिसमे अक्षय पात्र संस्था ने 5000 भोजन पैकेट एवं नगर निगम के द्वारा 7000 भोजन पैकेट का वितरण किया गया।

इस अवसर पर जोनल अधिकारी श्रीमती अम्बी बिष्ट जी,अधिशाषी अभियंता श्री ज़ैदी जी,सहायक अभियंता श्री आशुतोष गुप्ता जी, कर अधीक्षक श्री चंद्रशेखर सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे ।

प्रतिदिन 2000 पैकेट भोजन वितरण करते है चौक के व्यापारी एवं ज्वेलर्स-

ज्ञात हो महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी ने कुछ दिन पहले ही शहरवासियों से आह्वान किया था कि लोग अपनी क्षमता के अनुसार लोगो की मदद करें इससे प्रेरणा लेकर चौक के व्यापारियों ने अपने सामूहिक प्रयास से प्रतिदिन 2000 भोजन पैकेट का वितरण कर रहे है। महापौर ने स्वयं वहाँ पहुंचकर स्थानीय पार्षद रमेश कपूर “बाबा” के कार्यालय से भी भोजन सामग्री एवं भोजन वितरण किया।

Comments (0)
Add Comment