कोरोना को मात देगी बाबा रामदेव की ‘कोरोनिल’, जानें दवा की खासियत

बाबा रामदेव ने कोरोनिल के साथ श्वासारि वटी और अणुतेल को भी लांच किया..

कोरोना से जूझ रहे भारत के लिए अच्छा खबर है. योगगुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने कोरोना संक्रमितों के सौ प्रतिशत उपचार का दावा करते हुए पहली आयुर्वेदिक दवा‘कोरोनिल’ मंगलवार को लांच की। बाबा रामदेव ने कोरोनिल के साथ श्वासारि वटी और अणुतेल को भी लांच किया।

ये भी पढ़ें..नेपाल की एक और साजिश, खतरे में बिहार के कई इलाके

ये है दवा की खासियत…

बाबा रामदेव ने कहा कि श्वासारि वटी श्वसन प्रणाली को मजबूत करने वाली दवा है। यह सर्दी, जुकाम और बुखार में ली जाने वाली दवा है। अणुतेल को सुबह में नाक में डालना होता है। रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद से बनी इस दवाई को अगले सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी, इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर ये दवाई पहुंचाई जाएगी.

3 से 7 दिनों में कोरोना को देगी मात…

हरिद्वार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कोरोनिल को लांच कर बाबा ने बताया कि कोरोनिल में मौजूद तुलसी, गिलोय और अश्वगंधा रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ते हैं। कोरोनिल को खाने के बाद दिन में तीन बार लेना है। बाबा रामदेव का दावा है कि यह दवा तीन से सात दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति को ठीक कर देगी।

कोरोनिल को बनाने के लिए पतंजलि शोध संस्थान तथा राजस्थान में जयपुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने मिलकर शोध किया है। इस दवा का निर्माण दिव्यफार्मेसी और पतंजलि आयुर्वेद मिलकर करेंगे। यह दवा कुछ दिनों में पतंजलि फार्मेसी में उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें..खुशखबरीः पतंजलि ने बना ली Corona की दवा ! 6 दिन में ठीक हो रहे मरीज…

patanjali coronapatanjali corona launcpatanjali corona medicinepatanjali corona medicine in hindipatanjali corona vaccinepatanjali coronil tabletकोरोना की आयुर्वेदिक दवाकोरोना दवापतंजलि की कोरोनिल दवापतंजलि प्रोडक्ट
Comments (0)
Add Comment