खुशखबरीः पतंजलि ने बना ली Corona की दवा ! 6 दिन में ठीक हो रहे मरीज…

पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने किया दवा बनाने का दावा

कोरोना वायरस से आज पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. कोरोना महामारी यानी कोविड-19 की दवा की खोज में दुनिया भर के वैज्ञानिक लगे हुई हैं. कई वैज्ञानिक इस बात का दावा कर चुके हैं कि इस वायरस की दवा को तैयार होने में एक साल का वक्त लगेगा. वहीं, पतंजलि आयुर्वेद ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा बना ली है.

ये भी पढ़ें..Hotspot बनी ऑरिसन फार्मा को दो दिन की मोहलत, दोबारा नोटिस जारी

आचार्य बालकृष्ण ने किया दवा बनाने का दावा

पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि जैसे ही कोरोना महामारी ने दुनिया में दस्तक दी तभी पंतजलि आयुर्वेद ने एक वैज्ञानिकों की टीम को हायर किया और अपने संस्थान में हर विभाग को सिर्फ और सिर्फ कोरोना के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पर काम करने में लगा दिया.

अध्ययन में 100% अनुकूल परिणाम

इस दवा का निर्माण करने के लिए सबसे पहले सिमुलेशन किया गया था और यौगिकों की पहचान की गई थी जो वायरस से लड़ सकते हैं. उन्होंने कहा, हमने कई पॉजिटिव कोरोना रोगियों पर नैदानिक मामले का अध्ययन किया और हमें 100% अनुकूल परिणाम मिले हैं.

5 से 6 दिन में ठीक होने का दावा

आचार्य बालकृष्ण का दावा है कि 80 फीसदी लोग 5 से 6 दिन में ठीक हो चुके थे. इस दवा का इस्तेमाल करने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ्य होने में कुछ लोगों को 10 से 12 दिन और ज्यादा से ज्यादा 14 दिन लगे हैं.

यही नहीं आचार्य बालाकृष्ण का कहना है कि कोरोना का इलाज शत-प्रतिशत आयुर्वेद से संभव है. इस बात को प्रफू करने के लिए हम क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल भी कर रहे हैं, उसके आधार पर हम 4 से 5 दिनों में पूरे डाटा के साथ में हम दुनिया को बताने वाले हैं कि पतंजलि ने कोरोना वायरस की दवा ढ़ूढ़ ली है.

Acharya BalkrishnaBaba RamdevCoronaviursCOVID 19 medicinePatanjaliPatanjali Ayurvedaआचार्य बालकृष्णकोरोना वायरसकोविड-19 की दवापतंजलिपतंजलि आयुर्वेदाबाबा रामदेव
Comments (0)
Add Comment