CM योगी ने किया बड़ा ऐलान… अब ऐसा होगा…

सीएम योगी ने शहीद वीरांगना अवंतीबाई के नाम से PAC में महिला बटालियन की स्थापना की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भारत के प्रथम स्वाधीनता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली प्रथम महिला शहीद वीरांगना अवंतीबाई के बलिदान दिवस पर लखनऊ के हजरतगंज स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

ये भी पढ़ें..दरोगा ने पेश की इमानदारी की मिसाल, बोले दो करोड़ कम नहीं लेकिन खाकी के आगे कुछ नहीं…

इस दौरान सीएम योगी के साथ उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज, मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती समेत यूपी कई मंत्री भी मौजूद रहे। योगी ने कहा कि इन महान वीरांगनाओं से प्रेरित होकर यूपी सरकार ने प्रदेश में मातृशक्ति की सुरक्षा, सम्मान के लिए मिशन शक्ति का कार्यक्रम शुरू किया।

अवंतीबाई के नाम से PAC महिला बटालियन की स्थापना

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के 1535 स्थानों में 350 तहसीलों में महिला सुरक्षा डेस्क स्थापित की गई है। प्रदेश सरकार ने तीन (रानी अवंतीबाई लोधी, उदय देवी और झलकारीबाई) महान वीरांगनाओं के नाम पर तीन महिला बटालियन की घोषणा की है, जिन्होंने देश की स्वाधीनता के आंदोलन में अपना बलिदान दिया।

मुख्यमंत्री ने अवंतीबाई के नाम से PAC में महिला बटालियन की स्थापना का ऐलान करते हुए कहा है कि इस बटालियन की आज से स्थापना होने जा रही है।

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

avantibai lodhi batallionbadaunCM योगी आदित्यनाथgorakhpurJhalkari Bailucknowmahila batallionrani avantibai lodhiuday deviYogi Adityanathउदय देवीझलकारी बाईरानी आवंतीबाई लोधी
Comments (0)
Add Comment