जानें कौन है चरणजीत सिंह चन्नी ? जिन्हें बनाया गया पंजाब का नया सीएम

पंजाब में कांग्रेस ने नए मुख्यमंत्री का ऐलान कर दिया है। चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री घोषित किया है। हरीश रावत ने ट्वीट किया कि मुझे यह घोषणा करते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि श्री चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है। चरनजीत चन्नी पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे। चन्नी कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री रहे है। चन्नी शाम साढ़े छह बजे राज्यपाल के पास अपना दावा पेश करने जाएंगे। चन्नी नेता विपक्ष भी रह चुके हैं।

कौन हैं चरणजीत सिंह चन्नी ?

चरणजीत सिंह चन्नी ने 2000 के दशक की शुरुआत में खरड़ से कांग्रेस के टिकट पर स्थानीय निकाय चुनाव जीता था। उन्होंने 2007 के विधानसभा चुनावों में निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। दिसंबर 2010 चन्नी फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। पंजाब में कांग्रेस के दलित चेहरा माने जाने वाले चरणजीत सिंह चन्नी के पास विपक्ष में रहने का भी अनुभव है। पंजाब में दलितों की करीब 20 फीसदी आबादी है। ऐसे में कांग्रेस को चन्नी को सीएम बनाना, दलितों के बिखरे हुए वोटों को एकजुट करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

कल अमरिंदर सिंह ने दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह ने कल पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को एक पत्र में लिखकर अपना दुख जताया था। आज यह पत्र सार्वजनिक हुआ। इस चिट्ठी में उन्होंने खुद को ‘पिछले पांच महीनों की राजनीतिक घटनाओं से दुखी’ बताया था।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Charanjit Singh ChanniCharanjit Singh Channi Chief MinisterCharanjit Singh Channi NewsHarish RawatHarish Rawat TweetPunjab Chief Minister Charanjit Singh Channiचरनजीत सिंह चन्नीचरनजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्रीहरीश रावतहरीश रावत ट्वीट
Comments (0)
Add Comment