कोरोना से जंग में नज़ीर बना योगी का यह अफसर…

योगी के अफसर ने बिजली बिल से लेकर राशन और दवा तक की जिम्मेदारी 11 गरीब परिवारों की उठाई है।

यूपी के बुलंदशहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अफसर ने एक नज़ीर पेश की है। योगी के अफसर (officer) ने कोरोना और लॉकडाउन काल में मुफलिसी में किसी तरह जिंदगी गुज़र बसर कर रहे 11 गरीब परिवारों को गोद लिया है। योगी के अफसर (officer) ने बिजली बिल से राशन और दवा से लेकर दूध तक कि जिम्मेदारी इन 11 गरीब परिवारों की उठाई है। राशन के रूप में आज पहली किश्त भी योगी के अधिकारी ने मलिन बस्ती की ओर रवाना कर इंसानियत की मिसाल पेश की।

ये भी पढ़ें..Lockdown: बिस्कूट लेने गया था युवक, पुलिस की पिटाई से हुई मौत !

यह अफसर (officer) यूपी के बुलंदशहर में तैनात सहायक उपयुक्त उद्योग सचिन पंवार हैं। सचिन पंवार ने कोरोना वायरस की मुश्किल घड़ी में 11 गरीब परिवारों को गोद लिया है। योगी के इस अधिकारी ने न सिर्फ, आलू, प्याज़, आटा, दाल, नमक, तेल और चीनी चाय पत्ती की खेप को गोद लिए परिवारों में अपनी निजी कार से पहुंचाया है, बल्कि दूध और घरेलू बिजली बिल भी चुकाने का फैसला लिया है।

हमारी टीम ने जब उन 11 गरीब परिवारों को भी कवर करना चाहती थी, लेकिन सचिन पंवार ने गरीब परिवारों की रुसवाई का हवाला देते हुए हमें रोक दिया। योगी के इस अफसर का साफतौर पर यही कहना है कि मेरा मकसद मुश्किल घड़ी में गरीब परिवारों की मदद के बदले वाहवाही लूटना नहीं है, बल्कि समाज मे एक संदेश देना है। ताकि सक्षम लोग गरीब असहाय और बेबस लोगों की मदद के लिए आगे आये।

 

ये भी पढ़ें..बलरामपुर जिला कारागार से 31 कैदी रिहा

(रिपोर्ट- सुजीत कुमार, बलरामपुर)

Comments (0)
Add Comment