यूपी 2022 विधानसभा चुनाव में इन लोगों को बैलेट की सुविधा, घर बैठ कर सकेंगे मतदान

उत्तर प्रदेश 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां जोरो पर है। वही प्रशासन भी मतदाताओं के लिए जरूरी इंतजाम में लगी हुई है।

उत्तर प्रदेश 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां जोरो पर है। वही प्रशासन भी मतदाताओं के लिए जरूरी इंतजाम में लगी हुई है। वही  यूपी के चार विधानसभा क्षेत्रों के करीब 37 हजार 553 मतदाताओं को मिलेगी पोस्टल बैलेट की सुविधा प्रदान कराई जाएंगी। कानपुर देहात प्रशासन चुनाव में बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट की तैयारी में जुटी हुई है।

दिव्यांगों, बुजुर्गों के लिए बैलेट की सुविधा:

चुनाव के दिन पोलिंग बूथ पर भीड़ के कारण दिव्यांगों एवं बुजुर्गों को वोट डालने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ता है। निर्वाचन आयोग की तरफ से इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र में जिला प्रशासन दिव्यांग मतदाता एवं 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को पोस्टल बैलेट की सुविधा देने की तैयारी में जुटी हुई है।

निर्वाचन अधिकारी ने दिए निर्देश:

निर्वाचन जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने दिशा निर्देश जारी करते हुए उन्होंने कहा, ”समस्त उप जिलाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पोस्टल बैलेट की सुविधा जल्द से जल्द पूरा करने के लिए दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं के घर जाकर बीएलओ फार्म अपडेट कराए और जिला निर्वाचन कार्यालय को सूचित भी करें।”

घर-घर जाकर फ़ार्म भरवाएंगे बीएलओ:

बीएलओ दिब्यांग और बुजुर्गों के घर जाकर का विकल्प पूछकर एक फार्म भरवाए जाएंगे। बता दें कि जो मतदाता चुनाव के दिन घर से वोट देने का विकल्प चुनेगा तो उसको पेपर बैलेट की व्यवस्था तय करने के साथ मतदान की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

 

 

ये भी पढ़ें.. अपने ही मौसा के हवस का शिकार बनी युवती, 11 साल तक करता रहा रेप

ये भी पढ़ें..भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी बेटी की पहले झलक, शेयर की लाडली की तस्वीर 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#kanpur dehatassembly ElectionElection Commissionhindi newsNews in HindiUP Assembly ElectionVotevote sitting at homevotingकानपुर देहातघर बैठकर वोटनिर्वाचन आयोगमतदानयूपी विधानसभा चुनावविधानसभा चुनाववोट
Comments (0)
Add Comment