यूपीः पूर्व मंत्री समेत कई सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज, किया था ये काम

पूर्व मंत्री व सपा नेताओं के अलावा करीब 45 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज

यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री समेत कई सपा नेताओं को नामजद करते हुए व करीब 45 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार सपा कार्यकर्ताओं द्वारा उपजिलाधिकारी के खिलाफ जमीन से जुड़े एक मामले में जुलूस निकालने को लेकर यह मुकदमा दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें..कांग्रेस पर सियासी हमला बोलते हुए मायावती का बड़ा बयान

ये था पूरा मामला…

दरअसल मामला यूपी के बलिया जिले का यहां शहर कोतवाली के प्रभारी विपिन सिंह ने मंगलवार को बताया कि शहर कोतवाली में सोमवार शाम चौकी प्रभारी, सिविल लाइंस की शिकायत पर पूर्व कैबिनट मंत्री मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी, सपा जिलाध्यक्ष व जिला पंचायत के पूर्व चेयरमैन राजमंगल यादव और पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव समेत पांच नेताओं के विरुद्ध नामजद व करीब 45 अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान तथा महामारी (कोविड़-19) अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है.

कांग्रेस पर सियासी हमला बोलते हुए मायावती का बड़ा बयान

सपाईयों ने निकाला था जुलूस…

उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. उल्लेखनीय है कि जिले की सिकंदरपुर तहसील के उप जिलाधिकारी संगम लाल यादव के क्रियाकलाप के विरोध में समाजवादी पार्टी ने सिकंदरपुर से एक जुलूस निकाला था. जुलूस सिकंदरपुर से चलकर जिला मुख्यालय पहुंचा था तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था.

लखनऊ में हुई थी लाठीचार्ज…

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को लखनऊ में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर ‘मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड’ के कार्यकर्ताओं ने विधानसभा के सामने विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी. इस दौरान पुलिस ने उन पर जमकर लाठीचार्ज किया था.

ये भी पढ़ें..यूपीः सपा के दिग्गज नेता बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे की Corona से मौत

ये भी पढ़ें…लखनऊः सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठियां, देखे वीडियो

 

BalliaCorona virusLockdownMohammed ZiauddinspSP leaders caseकोरोना वायरसबलियामोहम्मद जियाउद्दीनलॉकडाउनसपा
Comments (0)
Add Comment