मृत शिक्षकों के परिजनों को मुआवजा देने से बचने के लिये झूठ बोल रही है योगी सरकार- अखिलेश

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी दिया था विवादित बयान

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान केवल तीन शिक्षकों की मौत होने के योगी सरकार के शिक्षा मंत्री के बयान पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जमकर हमला किया. अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की निष्ठुर बीजेपी सरकार मुआवज़ा देने से बचने के लिए अब ये झूठ बोल रही है.

ये भी पढ़ें..क्रिकेटर नीतीश राणा को पत्नी ने अपनी पीठ पर उठाया, वीडियो हुआ वायरल…

अखिलेश ने जमकर किया हमला…

अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ”यूपी की निष्ठुर बीजेपी सरकार मुआवज़ा देने से बचने के लिए अब ये झूठ बोल रही है कि चुनावी ड्यूटी में केवल तीन शिक्षकों की मौत हुई है जबकि शिक्षक संघ का दिया आंकड़ा 1,000 से अधिक है. बीजेपी सरकार ‘महा झूठ का विश्व रिकॉर्ड’ बना रही है. परिवारवालों का दुख ये हृदयहीन बीजेपीई क्या जानें.”

चुनाव में ड्यूटी करने वाले 1,621 शिक्षकों की हुई मौत

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शिक्षक संगठनों ने राज्य में हाल में हुए पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले 1,621 शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अन्य विभागीय कर्मियों की मृत्यु का दावा करते हुए सभी के परिजन को एक-एक करोड़ रुपए के मुआवजे और आश्रितों को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

सतीश द्विवेदी ने इस दावे को बताया गलत 

बता दें कि योगी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने इस दावे को गलत ठहराते हुए मंगलवार को कहा था कि स्थापित मानकों के हिसाब से देखें तो चुनाव ड्यूटी के दौरान सिर्फ तीन शिक्षकों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा ने 16 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश के सभी 75 जिलों में पंचायत चुनाव ड्यूटी करने वाले 1,621 शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षा मित्रों और कर्मचारियों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Akhilesh Yadavcoronavirus in upteachersUP Panchayat electionsYogi Adityanathअखिलेश यादव
Comments (0)
Add Comment