हरदोईः DM का आदेश कॉपियों के मूल्याकंन के दौरान बरते सावधानी

0 49

हरदोई के डीएम (DM) पुलकित खरे ने आज से राजकीय इण्टर कालेज, हरदोई में हाई स्कूल एवं इण्टर की उत्तर पुस्तिकाओं के प्रारम्भ हुए मूल्याकंन का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे एवं प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कालेज सुधीर कुमार को निर्देश दिये कि पुस्तिकाओं के मूल्याकंन में पूरी तरह पारर्दशिता बरती जाये तथा सभी मूल्याकंन कक्षों की सीसी टीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी की जाये और सीसी टीवी के फुटेज सुरक्षित रखें।

ये भी पढ़ें..जालौन: hot-spot एरिया में मिले 3 नये मरीज

मास्क या गमछे से मुंह ढकना अनिवार्य

इस अवसर पर जिलाधिकारी (DM) ने मूल्याकंन कक्षों में जाकर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्याकंन के संबंध में शिक्षकों से जानकारी प्राप्त की तथा निर्देश दिये कि प्रतिदिन निर्धारित उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकंन करें और मूल्याकंन के दौरान किसी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही न बरते। उन्होने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि मूल्याकंन करने वाले शिक्षकों को उचित दूरी पर बैठायें और इस दौरान सभी को मास्क या गमछे आदि से मुंह ढकना अनिवार्य होगा और जो शिक्षक बिना मास्क आदि के मूल्याकंन करते पाये जायेगें उन पर जुर्माना लगाया जायेगा।

Related News
1 of 9
एक शिक्षक 50 कापियों का करें मूल्याकंन

उन्होने डीआईओएस से कहा कि मूल्याकंन करने वाले समस्त शिक्षकों का कालेज में प्रवेश करते समय थर्मल स्कीनिंग कराने के साथ सभी सेनेटाइजर से हाथ धुलवायें। जिला विद्यालय निरीक्षक ने जिलाधिकारी (DM) को जानकारी देते हुए बताया कि एक शिक्षक को हाई स्कूल की 50 एवं इण्टर की 40 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्याकंन निर्धारित है जिसके लिए हाई स्कूल की प्रति उत्तर पुस्तिका मूल्याकंन का शिक्षक को 11 रुपये तथा इण्टर की उत्तर पुस्तिका के मूल्याकंन का 13 रुपये दिये जाते हैैं। इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस लक्ष्मी एन, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम आदि उपस्थित रही।

ये भी पढ़ें..लाश को है डॉक्टरों का इंतज़ार, जाने क्या है माजरा !

(रिपोेर्ट- सुनील अर्कवंशी, हरदोई)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...