आधी रात में गरीबों का दुख दर्द जानने निकल पड़े जिलाधिकारी पुलकित खरे

0 217

हरदोई– लगातार बढ़ती सर्दी व ठिठुरन से हरदोई का जनमानस परेशान है। रात में ऐसे में अपने घरों से बाहर रुकने वाले लोगों के लिए अलाव व रैन बसेरों को लेकर हरदोई से लगातार आम लोगों की समस्याओ और रैनबसेरों की बदहाल व्यवस्था और अलावा की कमी को दृष्टिगत रखते हुए हरदोई जिला अधिकारी पुलकित खरे ने आज रात निकलकर अलाव तथा रैन बसेरों की जमीनी हकीकत को देखा।

Related News
1 of 103

उन्होंने रैन बसेरों में सो रहे लोगों से भी मुलाकात की। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला अस्पताल , जिला महिला अस्पताल , रेलवे स्टेशन , रोडवेज बस अड्डा जाकर सभी रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया और वहां रात में रुके लोगों से बातचीत की और उन्हें कम्बल बांटे। अधिकारियों को व्यवस्थाओं को और चाक चौबंद करने की सलाह दी। पिछले कुछ दिनों से हरदोई तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में ठंड और तापमान लगातार नीचे की ओर गिरता जा रहा है। ऐसे में घर से बाहर रहने वाले और यात्रा करने वाले लोगों को या ठंड ज्यादा सता रही है। खुले में और घर से बाहर निकले लोगों को रैन बसेरे और अलाव का ही सहारा है। इन समस्याओं को शासन और प्रशासन के सामने पेश किया जा रहा है। इसको लेकर प्रशासन कि़तना सचेत है इसकी बानगी जिला अधिकारी का रात्रि  भ्रमण बया कर रहा है। 

हरदोई में देर रात शहर में अचानक हलचल मच गई। अचानक हरकत में आया प्रशासन जैसे किसी बदलाव की स्थिति को दिखा रहा था मिडनाइट एक्शन में आए जिलाधिकारी ने हरदोई जिला महिला चिकित्सालय और पुरुष चिकित्सालय पहुंचकर वहां के अलावा और रैन बसेरों की स्थिति जानी।  उसके बाद वहां से उन्होंने सीधे रेलवे स्टेशन का रुख किया। जहां रैन बसेरे में पङे लोगों से हालचाल पूछा। रास्ते में जिंदगी चौराहे पर खड़े होकर उन्होंने रोड के किनारे जल रहे अलाव को भी देखा। जिलाधिकारी लगातार अपने साथ चल रहे एडीएम तहसीलदार व राजस्व कर्मियों को सर्दी से बचाव के टिप्स देते नजर आए। साथ ही इन रैन बसेरों में रुके लोगों से बातचीत कर उनका हाल चाल लिया।

रिपोर्ट-सुनील अर्कवंशी, हरदोई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...