एक हफ्ते के अंदर अमेरिका दूसरा हमला,27 की मौत

0 15

न्यूज डेस्क — अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर बडा हमला हुआ है, एक हफ्ते के अंदर यह  दूसरा हमला.इस बार हमलावारों  टेक्सस के विल्सन काउंटी में बैप्टिस्ट चर्च के अंदर एक घुसकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 20 लोगो के घायल होने की सूचना आ रही है. इस दौरान हमलावर को मार गिराया गया है. चर्च में मरने वालों में पादरी की 14 साल की बेटी भी शामिल है.वही घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को एयरलिफ्ट भी किया गया है.

Related News
1 of 1,048

वहीं टैक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने 27 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. यहां के जन सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता फ्रीमेन मार्टिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मृतकों में एक गर्भवती महिला के साथ-साथ पांच साल के बच्चे से लेकर 72 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं.टेक्सस के एक अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी सैन एंटोनियो के पूर्वोत्तर में स्थित कॉमेल काउंटी से आया था. उन्होंने बताया ‘वह यहां आया, गोलीबारी की और फिर उत्तरी हिस्से की ओर गया.

ट्रंप बोले- स्थिति पर नजर है

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप फिलहाल पूर्वी एशिया के दौरे पर हैं. ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि वो जापान से स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं. ट्रंप ने ट्वीट किया, ”टेक्सस के चर्च में हुए हमले में मरने वालों की आत्मा को भगवान शांति दे. मौके पर एफबीआई और दूसरे अधिकारी पहुंच चुके हैं. मैं जापान में हूं लेकिन मेरी नजर इस मामले पर बनी है.

गौरतलब है कि पिछले एक महीने के अंदर अमेरिका में फायरिंग की तीसरी वारदात है. इससे पहले लॉस वेगास और मैनहटन में भी फायरिंग हुई थी.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...