बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी ने जीता जिला पंचायत चुनाव, इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हुई थी हत्या…

गौकशी के विरोध में हुई हिंसा में स्याना कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की गोली मारकर की गई थी हत्या

यूपी के बुलदशहर में स्याना हिंसा (Bulandshahr violence) के मुख्य आरोपी और बजरंगदल के पूर्व जिला संयोजक योगेश राज ने वार्ड 5 से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में जीत दर्ज कराई है। जमानत पर जेल से बाहर योगेश राज वार्ड 05 से निर्दलीय रूप से चुनाव मैदान में था। योगेश राज ने प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी निर्दोष चौधरी को 2150 वोटों से हराया।

ये भी पढ़ें…बड़ी खबरः कोरोना के चलते IPL अनिश्चितकाल के लिए टला, BCCI ने लिया फैसला

2018 में गौकशी के विरोध में हुई थी हिंसा 

बता दें कि तीन दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के स्याना में गौकशी के विरोध में जबरदस्त हिंसा (Bulandshahr violence) हुई थी। हिंसा में स्याना कोतवाली के प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की न सिर्फ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, बल्कि हिंसा में शामिल एक स्थानीय युवक सुमित की भी गोली लगने से मौत हो गई थी।

60 बलवाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

हिंसा (Bulandshahr violence) में बलवाइयों ने चिंगरावठी पुलिस चौकी और वहां खड़े दर्जनों वाहनों को फूंक दिया था। इस मामले में 28 नामजद और 50-60 अज्ञात बलवाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई और हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने जेल भेज दिया। फिलहाल योगेश राज जेल से जमानत पर बाहर चल रहा है।

योगेश ने कही ये बात…

योगेश राज ने कहा है कि आम आदमी की जरूरतों की बिना राजनीति में आये पूरा नहीं किया जा सकता इसलिए उन्होंने अब सियासत की पहली सीढ़ी जिला पंचायत का चुनाव जीतकर चढ़ी है। वह स्याना हिंसा को भड़काने का आरोपी है न कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या का आरोपी। हिंसा में इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की जान चली गई थी। दोनों परिवारों को लेकर उनकी संवेदनाएं हैं।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- कपिल सिंह, बुलंदशहर)

Bulandshahar District Panchayat Member ElectionBulandshahar jila Panchayat Member ChunavBulandshahar Panchayat Electionbulandshahr violence accused won electionsyana hinsa main accused won electionYogesh Raj won Panchayat Electionइंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्‍याउत्‍तर प्रदेशउत्‍तर प्रदेश ग्राम पंचायत न्‍यूजउत्‍तर प्रदेश न्‍यूजउत्‍तर प्रदेश लेटेस्‍ट न्‍यूजचुनाव नतीजेचुनाव न्‍यूजज‍िला पंचायत चुनाव नतीजेपंचायत चुनाव न्‍यूजपंचायत चुनाव मतगणनापंचायत चुनाव लेटेस्‍ट न्‍यूजबुलंदशहर जिला पंचायत चुनावबुलंदशहर ज‍िला पंचायत सदस्‍य चुनावबुलंदशहर पंचायत चुनावबुलंदशहर ह‍िंसा का आरोपी जीत चुनावयूपी चुनाव न्‍यूजयूपी ज‍िला पंचायत चुनाव नतीजेयूपी पंचायत चुनावयोगेश राज जीता पंचायत चुनावस्‍याना ह‍िंसा का मुख्‍य आरोपी जीता चुनाव
Comments (0)
Add Comment