बारहसिंघा की सींग के साथ वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार…

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में बारहसिंघा के सींग की तस्करी करने जा रहे तस्कर को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। तस्कर के पास से करोड़ों कीमत वाली बारहसिंघा की सींग बरामद हुई हैं। तस्कर नेपाल में सींग को बेचने के लिए जा रहा था । पुलिस ने तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें..नदी में बहते लकड़ी के बक्से में मिली 21 दिन की मासूम बच्ची, बनी चर्चा का विषय

श्रावस्ती जिले के सिरसिया थानाध्यक्ष रामसमुझ प्रभाकर दलबल के साथ गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान थानाध्यक्ष को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक कीमती सामान की तस्करी करने के लिए नेपाल की ओर जा रहा है।

बारहसिंघा के 8 सींग बरामद

सूचना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष टीम के साथ संधईपुरवा से नेपाल जाने वाले मार्ग पर पहुंच कर निगरानी तेज कर दी। तभी कुछ देर बाद सामने से एक युवक आता हुआ दिखाई पड़ा। पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को रोका तो वह भागने लगा। पुलिस ने दौड़ाकर युवक को दबोच लिया। युवक के पास मौजूद बोरी की तलाशी ली गई तो बोरी में बारहसिंघा के 8 सींग बरामद हुई।

थानाध्यक्ष ने बताया कि बरामद सींग की अंतरराष्ट्रीय कीमत करोड़ों में आंकी गई है। पूछताछ के दौरान तस्कर की पहचान बड़रहवा निवासी फारूक उर्फ सांभर के रूप में हुई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, श्रावस्ती)

horn of Bahar Singhareindeershravasti newsShravasti policeSmuggler arrestedWildlife smugglerतस्कर गिरफ्तारबारहसिंघाबाहरसिंघा की सींगवन्य जीव तस्करश्रावस्ती न्यूजश्रावस्ती पुलिस
Comments (0)
Add Comment