विराट कोहली ने अचानक क्यों छोड़ी थी टेस्ट की कप्तानी, बताया दर्दनाक वजह

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के साथ ही तीनों फॉर्मेट के कप्तान पद से ही हांथ धो बैठे।

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के साथ ही तीनों फॉर्मेट के कप्तान पद से ही हांथ धो बैठे। दरअसल, विराट के इस फैसले से फैंस के साथ साथ टीम के लोग भी हैरान रह गए थे।  क्योंकि विराट टेस्ट टीम के सबसे सफल कप्तान थे। हालांकि विराट ने खुद टेस्ट की कप्तानी छोड़ने की वजह का खुलासा किया है। जो विराट के फैंस को बहुत पसंद आएगी।

विराट ने इस वजह से छोड़ी थी टेस्ट की कप्तानी:

विराट कोहली के अचानक से टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था।  उस समय हर कोई जानना चाहता था कि विराट कोहली ने अचानक से ऐसा फैसला क्यों लिया था? उस बात पर विराट ने खुद खुलासा किया है, ‘मुझे एक कप्तान के रूप में जो चाहिए था वो मैंने हासिल कर लिया है। मेरा मानना है कि एक बल्लेबाज के रूप में मेरी भूमिका अब अधिक महत्वपूर्ण है। टीम का लीडर बनने के लिए आपको कप्तान होने की जरूरत नहीं होती’। विराट को इस बात का दर्द था कि वो बल्ले से पिछले 2 सालों से कोई कमाल नहीं दिखा पा रहे थे।  इसलिए उन्होंने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया।

रोहित ने सम्हाली तीनों फॉर्मेट की कप्तानी:

विराट की कप्तानी छोड़ते ही रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट में भारत का कप्तान बना दिया गया है।  आपको बता दें कि रोहित बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ साथ ही एक सफल कप्तान भी है।  उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल में जीत दर्ज की है।

 

 

ये भी पढ़ें.. शर्मनाक! दलित युवक को पहले जबरन पिलाई पेशाब फिर डंडों से बेरहमी से पीटा

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

KL RahulKohlinew test captaincyRohit sharmaviratvirat kohliVirat Kohli Test CaptaincyWhy virat left test captaincy
Comments (0)
Add Comment