सीएम योगी ने यूपी दो दिनों के लिए किया लॉकडाउन का ऐलान !

CM योगी का बड़ा फैसलाः यूपी में अब दो दिनों का होगा वीकेंड लॉकडाउन...

सुप्रीमकोर्ट से यूपी सरकार को राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा “आप हाईकोर्ट के ऑब्जर्वेशन को ध्यान दें, फैसले पर हम रोक लगा रहे हैं”। लॉकडाउन

ये भी पढ़ें..उपद्रवियों ने मतदान कर्मचारियों और पुलिस पर किया हमला, मतपेटियां लूट कर भागे…

वहीं सुप्रीमकोर्ट के फैसले के बाद यूपी के सीएम योगी ने कोविड समीक्षा बैठक- यूपी में वीकेंड लॉकडाउन दो दिनों का करने का आदेश दिया अब शनिवार और रविवार दोनों दिन बंदी रहेगी….

शनिवार और रविवार को रहेगी पूर्ण बंदी 

गौरतबल है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ। इसको देखते हुए प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन को अब दो दिनों का कर दिया है यानी शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी रहेगी। साथ ही प्रदेश सरकार ने महत्वपूर्ण फैसले में मास्क न लगाने वालों पर 10,000 रुपए तक का जुर्माना लगाने का प्रावधान रखा है।

इन्हें मिलेगी छूट…

वीकेंड लॉकडाउन के दौरान समस्त सरकारी, निजी दफ्तर, दुकानें, मॉल, पार्क, जिम, सिनेमा हॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान, बार, आबकारी दुकानें बंद रहेंगी। केवल जरूरी सेवाओं को ही खुलने व उनसे जुड़े लोगों के आवागमन को इजाजत होगी, वह भी आई कार्ड दिखाने पर। इस दौरान पूरे प्रदेश में सफाई अभियान व सैनेटाइजेशन का काम चलेगा, जिससे वायरस को खत्म किया जा सके।

लॉकडाउन के दौरान दूध, ब्रेड, फल, सब्जी, फल आदि सामग्री बेचने की दुकानें सुबह खोली जा सकती हैं। सुबह दूध सप्लाई व सब्जी मंडी तथा रात्रि में दवा की दुकानों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। वहीं रात्रि शिफ्ट के सरकारी कर्मचारी अपने पहचान पत्र के साथ और सभी शहर से गुजरने वाले मालवाहक वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

coronaviruscoronavirus lockdownKanpur NewsKanpur News in HindiKanpur SamacharLockdownLockdown in UPlockdown rulesUP lockdownकानपुर न्यूज़
Comments (0)
Add Comment