विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही की बर्खास्तगी पर कोर्ट ने उठाए सवाल…

कोर्ट ने कहा हत्यारोपी सिपाही की बर्खास्तगी का तारीका गलत...

राजधानी लखनऊ में विवेक तिवारी हत्याकांड में हाई कोर्ट ने बड़ा फ़ैसला सुनाते हुए यूपी पुलिस के उस आदेश को रद्द किया जिसमें आरोपी सिपाही संदीप कुमार को नौकरी से निकाल दिया गया था.

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट प्रेमिका को पहले प्यार से लगाया गले, फिर कुछ सेकंंड में ही प्रेमी ने चाकू से काट दी गर्दन…

हाईकोर्ट लखनऊ खण्डपीट ने कहा कि यूपी पुलिस के अधिकारियों का ये फ़ैसला न्यायसंगत नहीं है. विभाग अगर चाहे तो विभागीय जांच और कार्यवाही कर सकता है पर इस तरह नौकरी से बर्खास्त नहीं किया जा सकता.

29 सितम्बर 2018 को हुई थी विवेक तिवारी की हत्या

दरअसल, 29 सितम्बर 2018 को लखनऊ में एप्पल कम्पनी में काम करने वाले मैनेजर विवेक तिवारी को पुलिस ने गोमती नगर में मार दिया था. आरोपी का कहना था कि विवेक तिवारी संदिग्ध रूप से गाड़ी में मौजूद थे और रोकने पर उन्होंने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की थी.

हालांकि बाद मे जांच में पता चला कि पुलिस ने लापरवाही में गोली चलाई थी. जबकि विवेक के पास कोई हथियार या संदिग्ध वस्तु नहीं थी.

सिपाही को नौकरी से निकाला…

इस मामले में यूपी पुलिस और सरकार की फ़ज़ीहत भी हुई थी. बाद में आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर उसे नौकरी से निकाला गया था. पुलिस की गोली का शिकार हुए विवेक तिवारी की पत्नी को सरकार ने मकान और नौकरी भी दिलाया था. इस मामले में आरोपी ने कोर्ट में अर्ज़ी लगा रखी है जिसपर सुनवाई करते हुये अदालत ने ये फ़ैसला दिया है.

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Apple Manager Vivek Tiwari Murdercrime newscrime news in hindilatest newsLucknow courtNews in HindiUP policeUP Police ConstableVivek Tiwariटॉप न्यूजन्यूज इन हिंदीयूपी पुलिसयूपी पुलिस न्यूजलेटस्ट न्यूजहाईकोर्ट
Comments (0)
Add Comment