UP: एक और सिपाही ने लगाई फांसी, तो दूसरे कांस्टेबल की संदिग्ध मौत

सहारनपुर में कांस्टेबल तो गोंड़ा में सिपाही की हुई मौत...

उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों के आत्महत्या करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आई दिन कोई-कोई पुलिसकर्मी खुदकुशी कर रहा है। इसी कड़ी में आज एक सिपाही ने जहां फांसी लगा ली जबकि एक कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

ये भी पढ़ें..एटा में पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या…

ट्रैफिक पुलिस में तैनात था सिपाही…

दरअसल पहला मामला यूपी के सहारनपुर जिले का है, जहां बुधवार की दोपहर सहारनपुर ट्रैफिक पुलिस में तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सिपाही का शव फांसी के फंदे से लटकता मिला। उधर सिपाही की खुदकुशी करने की सूचना पर महकमे में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलने पर डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल और एसपी सिटी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। फिलहाल पुलिस ने सिपाही के शव कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से बागपत के थाना रमाला के जीवाला गांव के निवासी 38 वर्षीय उपेंद्र तोमर सहारनपुर यातायात पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात थे। पुलिस लाइन के पास ही स्थित दयाल कालोनी में उपेंद्र तोमर, पत्नी और एक बेटे अनंत के साथ किराये के मकान में रहते थे। बताया जा रहा है कि बुधवार को उपेंद्र की डयूटी कोर्ट रोड पुल पर लगाई गई थी।

पेट की बिमारी से था परेशान…

पुलिस की माने तो सिपाही उपेंद्र पेट के रोग से ग्रसित थे। कुछ भी खाने के बाद पाचन-तंत्र बिगड़ जाता था और दस्त लग जाते थे। इसी वजह से वह 10 मार्च को छुट्टी लेकर गए थे, लेकिन जब तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्होंने मेडिकल लगाकर 13 जून तक छुट्टी ले ली थी। 14 जून को आमद कराने के बाद वह ड्यूटी करने लगे थे। बुधवार को उनकी ड्यूटी कोर्ट रोड पुल पर थी। दोपहर दो बजे ड्यूटी के बाद वह घर चले गए थे।

डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि यातायात पुलिस में तैनात सिपाही उपेंद्र तोमर ने फांसी लगातार आत्महत्या कर ली। सिपाही बीमारी के कारण तनाव में था। लेकिन, अभी जांच पड़ताल की जा रही है।

मकान में मृत पाए गए सिपाही योगेन्द्र…

वहीं दूसरी ओर बुधवार की सूबह गोंडा पुलिस लाइंस की रेडियो शाखा में तैनात एक सिपाही योगेन्द्र कुमार (34) किराए के मकान में मृत पाए गए। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और सिपाही को जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव को पैतृक गांव भेजा जाएगा।

बता दें कि संतकबीर नगर के बखिरा थाना क्षेत्र के ढोढ़िया गांव का रहने वाला योगेन्द्र कुमार शहर से सटे जानकी नगर के रानीपुरवा में किराए के मकान में रहता था। मंगलवार की रात ड्यूटी से आने के बाद वह अपने किराए के मकान में सो रहा था। मगर वह बुधवार की सुबह जब सोकर नहीं उठा तो लोग उसे जगाने पहुंचे तो मृत अवस्था में मिले। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें..UP: प्रमोशन के बाद दर्जनों पुलिसकर्मियों को मिली जिलों में तैनाती, देंखे लिस्ट

attack on up policeBaghpatbahraichcommitted suicideconstableDigital UP PolicesaharanpurUP policeगोंडा पुलिसयूपी पुलिस
Comments (0)
Add Comment