बिना HSRP वाले वाहनों पर कसने लगा शिकंजा, एक दिन में कट गए इतने चालान

दिल्ली-एनसीआर में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाए बिना चल रहे वाहनों के खिलाफ अब परिवहन विभागने कार्रवाई शुरू कर दी है. खासकर गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बगैर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट (HSRP) वाले वाहनों का चालान कटना शुरू हो गया है. इन वाहनों को अब किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी. पिछले महीने ही परिवहन विभाग ने स्‍पष्‍ट कर दिया था कि 1 अक्‍तूबर से इस तरह के वाहनों का चालान किया जाएगा. सोमवार से ही गाजियाबाद में बगैर एचएसआरपी वाले वाहनों को चालान कटना शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें..IPL की 2 नई टीमों पर पैसों की बारिश देख हैरान हुए शेन वॉर्न, कह डाली ये बात

गाजियाबाद के एआरटीओ प्रवतर्न राधवेंद्र सिंह सोमवार को गाजियाबाद के अलग-अलग चौराहों पर चेकिंग अभियान के दौरान तकरबीन दो दर्जन वाहनों का चालान काटा. चेकिंग के दौरान जिन वाहनों ने हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट बुक करवा रखे थे, उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई. लेकिन, जिन लोगों ने अभी तक हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट बुक नहीं कराया था उन सभी पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. इस दौरान परिवहन विभाग ने शहर के चौक-चौराहों पर जागरूकता अभियान भी चलाया और एचएसआरपी के फायदे गिनाए.

25 से चालान कटना शुरू

बता दें कि गाजियाबाद में करीब 58 फीसदी वाहनों पर अभी तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी है. इन वाहनों के सड़क पर निकलने पर अब चालान का खतरा रहेगा. पिछले कई महीनों से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के परिवहन आयुक्त के साथ बैठक की जा रही थी. बैठक के दौरान स्‍पष्‍ट किया गया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2019 से पूर्व पंजीकृत हुए वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट लगाने की समय सीमा 30 सितंबर तक निर्धारित की गई थी. बाद में अभी तक इसकी समय सीमा नहीं बढ़ाई गई है.

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ghaziabad NewsGreater Noida Newshigh security registration plate newsHSRP newsnoida newsRTOTransport Department newsUttar Pradesh news
Comments (0)
Add Comment