IPL की 2 नई टीमों पर पैसों की बारिश देख हैरान हुए शेन वॉर्न, कह डाली ये बात

IPL में शामिल हुई दो नई टीमों के लिए 12 हजार करोड़ से भी ज्यादा रुपये खर्च होने से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न हैरान हैं। जिस पर शेन वॉर्न ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो टीमों के लिए खर्च की गई राशि को देखने के बाद, पता चलता है कि क्रिकेट दुनिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल क्यों बन गया है। वॉर्न ने ट्विट किया, “दोनों टीमों के मालिकों को मेरी शुभकामनाएं। दोनों टीमों के लिए बड़ी रकम खर्च की गई, उससे ये पता चलता है कि क्रिकेट दुनिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय और बड़ा खेल क्यों है? सौरव गांगुली और बीसीसीआई और आईपीएल से जुड़ी पूरी टीम को मेरी शुभकामनाएं।”

ये भी पढ़ें..पिता की लाश के सामने बेटी ने पार की बेशर्मी की सारी हदें, लोगों ने जमकर लगाई लताड़

लखनऊ की टीम को गोयनका ने खरीदी

बता दें कि आईपीएल में अहमदाबाद और लखनऊ के रूप में दो नई टीमें जुड़ी। अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि लखनऊ को संजीव गोयनका की RPSG वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली ने कहा, “बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र से दो नई टीमों का स्वागत करने के लिए खुश है। मैं आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड और इरेलिया कंपनी पीटीई लिमिटेड को सफल बोली लगाने के लिए बधाई देना चाहता हूं। आईपीएल अब भारत के दो नए शहरों लखनऊ और अहमदाबाद में जाएगा। दो नई टीमों को इतने उच्च मूल्यांकन पर शामिल करते हुए देखना खुशी की बात है, और यह हमारे क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र की क्रिकेट और वित्तीय ताकत को दोहराता है।”

IPL में इस बार खेलेंगी 10 टीमें

बता दें कि दो नई टीमों के जुड़ने से IPL 2022 में अब कुल 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। वहीं टीमें बढ़ेंगी तो मुकाबलों की संख्या भी बढ़कर 74 हो जाएगी। 2022 आईपीएल में अब प्रत्येक टीम 14-14 मैच खेलेगी, इसमें 7 मैच वो घर में खेलेगी जबकि 7 घर से बाहर। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL में 2 नई टीमों का स्वागत किया है और उन्हें शुभकामनाएं दी है।

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

breaking newsBreaking News In Hindihindi live newshindi newshindi top newsIPLipl new teamlatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todayShane WarneSourav Gangulysuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiaआईपीएलआईपीएल की नई टीमआज नवीनतम समाचारटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजशेन वॉर्नसौरव गांगुली
Comments (0)
Add Comment