‘Made In China’ को लेकर यूपी पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

चीनी उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में बॉलीवुड और खेल जगत भी जुड़ गया है..

भारत-चीन की सीमा पर बढ़ते विवाद को देखते हुए देश में चीनी (China) सामानों का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को यूपी पुलिस ने बड़ा कदम उठाया है. आईजी STF अमिताभ यश ने मोबाइल से चाइनीज (China) ऐप हटाने का आदेश दिया.

ये भी पढ़ें..कोरोना से डरे प्रेमियों ने भागने से किया इनकार, तो प्रेमिकाओं ने उठाया खौफनाक कदम

बता दें कि सीमा विवाद बढ़ने के बाद से ही भारत के विभिन्न सोशल मीडिया पर चीनी (China) ऐप्स को हटाने की अपील की जा रही थी. अब मोबाइल में टिकटॉक (TikTok), यूसी ब्राउजर (UC Browser) जैसे कथित चीनी ऐप को डिलीट किया जाएगा.

‘रिमूव चाइना ऐप’ 50 लाख से अधिक हुआ डाउनलोड
दरअसल Google Play Store में ‘रिमूव चाइना ऐप’ को कुछ ही हफ्तों में 50 लाख से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका था. इस ऐप के जरिए से यूजर्स आसानी से चीन की मोबाइल ऐप्स का पता लगा सकते थे.

यूपी एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश के मुताबिक मोबाइल से 52 चीनी ऐप हटाने का आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि टिकटॉक, यूसी ब्राउजर, हेलो समेत 52 ऐप को तत्काल हटाए क्योंकि इन ऐप से व्यक्तिगत और अन्य डाटा चोरी होने आशंका बनी रहती है.

बहिष्कार अभियान में बॉलीवुड भी उतरा..

गौरतलब है कि चीनी (China) उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में बॉलीवुड और खेल जगत के प्रमुख व्यक्तियों के जुड़ने से इसे काफी मजबूती मिलेगी. भारतीय ग्राहकों की पसंद को प्रभावित कर देश के खुदरा बाजार पर अधिक से अधिक नियंत्रण प्राप्त करने के उद्देश्य और सोची-समझी रणनीति के अंतर्गत चीन की कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स का विज्ञापन करने के लिए भारतीय हस्तियों द्वारा उनका प्रचार-प्रसार करने का षड्यंत्र रचा गया है, जिसको समझना बेहद जरूरी है.

ये भी पढ़ें..आखिर भारत-चीन सीमा पर भिड़ंत में क्यों नहीं होती फायरिंग, ये समझौता है वजह

cm yogicyber crimeindia and chinalucknow newspubgsocial mediatik tokuc browserUP Crime Newsup news in hindiUP policeYogi Adityanathचीनी सामानों का बहिष्कारमेड इन चाइनायूपी पुलिस
Comments (0)
Add Comment