यूपीः थाना के भीतर फावड़े से काटकर हत्या, 3 सिपाही सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में उस वक्त कोहराम मच गया जब यहाँ के रानीगंज थाने की भीतर ही एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई. पुलिस (police) की मौजूदगी में हुये इस हमले को लेकर विभाग व जनता में हड़कंप की स्थिति है. घटनाक्रम के मुताबिक एक जमीनी विवाद में पुलिस दो भाइयों को पूछताछ के लिये थाने लेकर आई थी, इसी दौरान एक विक्षिप्त युवक ने बुजुर्ग पर हमला कर उसकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें..सुशांत सिंह की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ चौकाने वाला खुलासा

इस मामले में एसपी ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए थाने के तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. साथ ही इसकी जांच एएसपी पूर्वी को दे दी है.
जमीन विवाद में थाने लाई थी पुलिस

रानीगंज थाना क्षेत्र के आमापुर बेर्रा निवासी मिठाईलाल का उसके भाई मेवालाल से काफी लम्बे समय से जमीन का विवाद चल रहा है. इसे लेकर शुक्रवार को पंचायत हो रही थी. दोनों पक्ष बहस के बाद मारपीट पर उतर आये. सूचना पर पहुंची पुलिस (police) मिठाई लाल और उनके भाई मेवालाल व बेटे दिनेश को पकड़कर थाने ले गई. शांतिभंग की आशंका में चालान करने के लिए पुलिस ने तीनों को थाने में दीवान के कार्यालय में बैठाया था.

विक्षिप्त ने किया फावड़े से हमला..

इसी बीच डायल 112 पुलिस (police) ने शुक्रवार की रात को एक विक्षिप्त युवक को पकड़कर थाने लाई थी. इस दौरान वह भी थाने में बैठा था. रात करीब दो बजे सभी सो रहे थे, जबकि मिठाईलाल (60) बैठा था. इसी बीच विक्षिप्त युवक ने अचानक गमले के पास रखे फावड़े से मिठाईलाल के पेट पर वार कर दिया. इस हमले में मिठाईलाल गंभीर रूप से घायल हो गया. थाना प्रभारी मृत्युंजय मिश्र आनन-फानन उन्हें अस्पताल ले गए.

इन पर गिरी गाज…

हालत गंभीर होने पर उसे प्रयागराज के जिला अस्पताल भेज दिया गया. लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. एसपी अभिषेक सिंह ने देर रात स्थानीय मीडिया को बताया कि वृद्ध की मौत हो गई. इस मामले में हेड कांस्टेबिल राजितराम गुप्ता, सिपाही राजेश कुमार व शिवम खरवार को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही सीओ रानीगंज व एसओ मृत्युंजय मिश्र की भूमिका की जांच की जिम्मेदारी एसपी पूर्वीं सुरेंद्र द्विवेदी को सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें..25 हजार का इनामी गिरफ्तार, हत्या के मामले में था फरार

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

man killed in police custodymurder in pratapgarh police stationpratapgarh newsPratapgarh raniganj police stationraniganj police station cctv footageप्रतापगढ़
Comments (0)
Add Comment