शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले पर IPS अमिताभ ठाकुर ने उठाई ये मांग…

लखनऊ–शिक्षक भर्ती में पेपर लीक तथा गड़बड़ी पर आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने शिक्षक भर्ती के परिणाम के संबंध में थाना हजरतगंज, लखनऊ में एफआईआर दर्ज करने हेतु शिकायत दी है.

यह भी पढ़ें-शादी के तीसरे दिन दुल्हन की आई रिपोर्ट तो उड़ गए सबके होश

अपनी शिकायत में अमिताभ ने कहा कि उन्हें कई लोगों द्वारा शिक्षक भर्ती की परीक्षा के पेपर लीक होने तथा परीक्षा की प्रक्रिया में गड़बड़ी होने के संबंध में शिकायत एवं साक्ष्य भेजे गए हैं.

इन साक्ष्यों के अनुसार जहाँ परीक्षा 06 जनवरी 2019 को 11 बजे शुरू होनी थी, वहीँ उस दिन एक व्यक्ति के मोबाइल पर 09.57 बजे तथा दूसरे के मोबाइल पर 10.27 बजे ही व्हाट्सएप से पेपर आ गए थे. इसी प्रकार एक अख़बार में परीक्षा चलते समय ही दिन में 12 बजे पेपर लीक होने के साक्ष्य रख दिए गए थे. इसी प्रकार यह तथ्य भी सामने आया है कि कई सफल विद्यार्थी एक ही विद्यालय के हैं. जिन लोगों को विगत दिनों टीईटी परीक्षा में काफी कम अंक आये थे, उन्हें इस परीक्षा में काफी अधिक अंक आये हैं, जो शंका का कारण बताया जा रहा है. कई अभ्यर्थी कुछ ख़ास नंबर सीरिज के बताये गए हैं, जबकि एक ही परिवार के कई-कई अभ्यर्थी चयनित हुए हैं, जो शंका उत्पन्न कर रहे हैं. शिकायत में कतिपय लोगों द्वारा दलाल की भूमिका निभाने के तथ्य भी अंकित किये गए हैं.

यह भी पढ़ें-BJP विधायक ने की कांग्रेस पर थूकने की अपील, जानें वजह

अमिताभ ने बलिया के राजू पटेल नामक सफल अभ्यर्थी की ऑडियो बातचीत भी भेजा गया है, जिसमे राजू ने अपने एक रिश्तेदार के जुगाड़ से उनके तथा उनकी बहन के चयन की बात कही है. अमिताभ ने इन तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर एफआईआर दर्ज कर विवेचना करवाए जाने का अनुरोध किया है.

.amitabh thkurFIRhzratganjIPSleak caselucknowशिक्षक भर्ती पेपर
Comments (0)
Add Comment