पहले पति ने दिया तीन तलाक और फिर हलाला के नाम पर तांत्रिक ने किया रेप

तीन तलाक कानून के बाद भोपाल में तलाक और हलाला के नाम पर रेप का यह संभवत: पहला केस है.

न्यूज डेस्क — तीन तलाक कानून के बाद भी देश में तलाक के मामले थम नहीं रहे है.ताजा मामला भोपाल का है यहां तीन तलाक और हलाला के नाम पर एक मुस्लिम महिला के साथ रेप का मामला सामने आया है. महिला की तहरीर पर पुलिस ने तीन तलाक देने वाले उसके पति और रेप करने वाले तांत्रिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. महिला का आरोप है कि तांत्रिक ने 4 दिन तक अपने साथ रखा और रेप किया.

दरअसल तीन तलाक कानून के बाद भोपाल में तलाक और हलाला के नाम पर रेप का यह संभवत: पहला केस है. पीड़ित महिला की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत केस दर्ज किया गया है. महिला ने अपने पति और तांत्रिक के खिलाफ ऐशबाग थाने में दर्ज शिकायत में कहा है कि उसके पति ने उसे तीन बार बोलकर तलाक दिया और फिर हलाला के नाम पर एक तांत्रिक अनवर बाबा को सौंप दिया. ये तांत्रिक उनके निकाह का गवाह यानी निकाई अब्बा भी है. उसने 4 दिन तक महिला के साथ रेप किया.

गौरतलब है कि 22 साल की युवती का इसी साल 29 अप्रैल 2019 को निकाह हुआ था. महिला के मुताबिक ससुराल में एक तांत्रिक निकाई अब्बा उर्फ अनवर खान का आना-जाना था. शादी के बाद से ही तांत्रिक की उस पर बुरी नजर थी. तांत्रिक अनवर की हरकतों से परेशान महिला आखिरकार निकाह के एक महीने बाद ही अपने पति के साथ अलग रहने लगी. फिर भी तांत्रिक ने उसका पीछा नहीं छोड़ा. इसी बात पर आए दिन पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा.

पीड़ित महिला के मुताबिक तांत्रिक के कारण पति-पत्नी में विवाद के बीच पिछले महीने 23 नवंबर को पति ने उसे तीन तलाक दे दिया.ये बात जब महिला परिजन पता चली तो पति से समझौता करने के लिए कहा. लेकिन पति ने हलाला की शर्त रख दी. उसके बाद तांत्रिक ने उसके साथ रेप किया. हलाला के बाद भी पति वापस पीड़ित महिला को पत्नी के तौर पर अपनाने के लिए तैयार नहीं हुआ. उल्टा उसे चुप रहने की धमकी दी.

हलाला के नाम पर रेप
Comments (0)
Add Comment