बिहार सीमा पर बम मिलने के बाद एसपी ने किया काम्बिंग

सोनभद्रः भारत अपने पड़ोसी देशों से सीमा विवाद और आतंकवाद से जूझ तो रहा ही है देश के अंदर नक्सली समस्याओं से भी जूझना रहा है। सूबे के अति नक्सल प्रभावित जिला सोनभद्र जिसकी सीमा चार नक्सल प्रभावित राज्यो से लगी हुई है। जिले की सीमा से लगे बिहार राज्य के रोहतास जिले के यदुनाथपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत डुमरखोह जंगल में 15 जून को नक्सलियों ने एक सिलेंडर और एक टिफिन बम रखा था। जिसे बिहार पुलिस ने निष्क्रय कर दिया था।

ये भी पढ़ें..ऑनर किलिंग से फैली दहशत

आज सोनभद्र पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बिहार सीमा पर काम्बिंग किया गया। इसके साथ ही सीमा पर चौकसी बढ़ा दिया गया है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले की सीमा से लगे बिहार राज्य के रोहतास जिला के यदुनाथपुर थाना क्षेत्र के डूमरखोह जंगल मे लैंड माइन्स मिला था। जिसको लेकर आज हमने भी अपनी सीमाओं पर काम्बिंग बढ़ा दिया है। इसके साथ ही काम्बिंग टीम रास्ते मे पड़ने वाले पुल और रपटों की जांच कर रही है। जिले के आरक्षियों को भी लैंड माइन्स की पहचान और निष्क्रिय करने का तरीका बताया जा रहा है।

सोनभद्र पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में आज बिहार सीमा पर कोन थाना के चौकी पोखरिया क्षेत्र से सट्टे बिहार राज्य की सीमाओं के जंगलों में काम्बिंग किया गया। इसके साथ ही सीमा पर चौकसी बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें..SSP आवास पर तैनात सिपाही ने खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप

(रिपोर्ट- रविदेव पाण्डेय, सोनभद्र)

Bihar borderbombsonbhadraSP did workएसपी ने की काम्बिंगबमबिहार सीमासोनभद्र
Comments (0)
Add Comment