सोनभद्रः 2 और प्रवासी श्रमिक मिले कोरोना पॉजिटिव

सोनभद्रः सोनभद्र जिला चार प्रान्तों की सीमाओं से लगा हुआ है जो अभी तक ग्रीन जोन सोनभद्र मे शामिल रहा है। लेकिन प्रवासी मजदूरों को लेकर आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आये प्रवासी श्रमिको में से तीन कोरोना (Corona) पॉजिटिव मिले है। जिसमे 10 मई को शमसाद नाम के श्रमिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। आज उसके भाई जुबेर और फिरोजाबाद के हरगोविंद की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने से अब जिले में कुल 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए है।

ये भी पढें..प्रियंका गांधी की 1000 बसों को CM योगी ने दी अनुमति

वहीं सोमवार दो श्रमिको के मिली रिपोर्ट पहले निगेटिव आयी थी जिसे पुनः जांच के लिए भेजा गया तो वह आज Corona पॉजिटिव आयी है। बताते चले कि इस ट्रेन से कुल 1046 श्रमिको को गुजरात के मेहसाना से सोनभद्र 8 मई को लाया गया था। जिनका रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ट्रांजिट सेन्टर पर स्वास्थ्य परीक्षण करने और उनके गृह जनपद जाने के लिए लंच पैकेट के साथ रोडवेज की बसों से भेजा गया था।

मरीजों की संख्या हुई पांच…

लेकिन इन श्रमिको में शामिल चार श्रमिको का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था , जिसमे तीन श्रमिको की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि एक श्रमिक की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जिसमे शमशाद की जांच रिपोर्ट 10 मई को कोरोना पॉजिटिव आयी थी जबकि आज उसके भाई जुबेर और फिरोजाबाद के हरगोविंद नाम के श्रमिक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इस तरह से सोनभद्र में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले तीन प्रवासी श्रमिको में कोरोना के लक्षण जांच में पाए गए है। यह सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज गैर जनपद के रहने वाले है।

बहराइच व फिरोजाबाद के रहने वाले है मरीज

इस सम्बंध में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसके उपाध्याय ने बताया कि दो श्रमिको की रिपोर्ट आज आयी है जिसमे दोनो की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। कोरोना पॉजिटिव मरीज को मिर्जापुर मण्डल स्तर पर बनाये गए कोविड अस्पताल में रखा जाएगा। 1 कोरोना पॉजिटिव श्रमिक बहराइच का दूसरा फिरोजाबाद का रहने वाला है। यह लोग 8 मई को गुजरात के मेहसान से 1046 मजदूरो को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लाया गया था। इन तीन लोगों के सन्दिग्ध मिलने पर जिला अस्पताल मे बनाए गये कोरोना वार्ड मे भर्ती किया गया था। इस तरह जिले में कुल तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है जो गैर जनपद के निवासी है।

ये भी पढे़ें..हादसे में घायल श्रमिक निकलें Corona पॉजीटिव, मचा हडकंप

(रिपोर्ट- रविदेव पाण्डेय, सोनभद्र)

कोरोनाश्रमिकसोनभद्र
Comments (0)
Add Comment