SDM व सीओ ने 250 बीघा जमीन कराई कब्जा मुक्त

एटा–तहसील अलीगंज क्षेत्र के तीन जगहों हृदयपुर,कुदेसा और पलरा गाँव में स्थित अवैध रूप से दबंगों द्वारा कब्जाई गई 100 बीघा से ज्यादा जमीन को अवैध कब्जे धारियों से खाली करा कर पशुओं के लिए चारागाह बनाया गया है।

वही इससे पूर्व दबंगों से चारागाह जमीन को भी मुक्त कराया गया था। लेकिन दबंगों की दबंगई के चलते फिर से इस चारागाह की जमीन पर इन दबंगों ने अवैध कब्जा करते हुए फसल बो दी और फिर से सरकारी जमीन को कब्जाना चाहते थे। जिसके चलते उप जिलाधिकारी अलीगंज पीएल मौर्य,सीओ अलीगंज अजय भदौरिया व राजस्व टीम लेखपाल, कानूनगो सहित भारी संख्या में पुलिस बल ने कब्जाई गई चारागाह जमीन पर खड़ी फसल मक्का, बाजरा, गोभी को कटवा कर पशुओं के लिए रामपुर, अलीगंज, नयागांव पशुओं के लिये भेज कर बाकी फसल पर ट्रेक्टर का हल चलवा कर फसल को नष्ठ करा दिया गया है।

इस पूरे मामले पर उपजिलाधिकारी अलीगंज मौर्य ने बताया कि 3 गाँव कूदेसा, ह्र्दयपुर और पलरा गाँव मे लगभग ढाई सौ बीघा से ज्यादा जमीन थी जिसको इन दबंगो ने अपनी दबंगई के चलते इस सरकारी चारागाह की जमीन पर अपनी दबंगई के चलते जबरन फसल बो दी थी। जिसको एटा जिला प्रशाशन ने कटवा कर पशुओं का चारा बनाकर पशुओं को खिलवा दिया और बताया कि यहाँ एक स्थाई गौशाला बन रही है।

उसके बाद भी इन लोगो ने मना करने पर भी लोगों ने फसलों को उगा लिया। वही मौके पर पहुचे एसडीएम,सीओ अलीगंज सहित भारी पुलिस बल ने 250 बीघा से ज्यादा सरकारी अवैध जमीन पर अवैध रूप से उगाई फसल को कटवा कर कब्जा मुक्त कराया गया है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

SDM and CO
Comments (0)
Add Comment