यूपी में 50 फीसदी छात्रों के साथ खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

प्रदेश में 16 अगस्त से 50 प्रतिशत छात्रों के खुलेंगे स्कूल, एक सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की तैयारी...

यूपी कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के बाद योगी सरकार धीरे-धीरे सभी गतिविधियां सामान्य करने के प्रयास में है। इसी क्रम में सरकार अब शिक्षण संस्थान (स्कूल) भी खोलने की तैयारी कर ली है।

ये भी पढ़ें..पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लेडी डॉन अनुराधा गिरफ्तार…

सरकार ने प्रदेश में 50 फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। सभी स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ खोले जाएंगे। छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क पहनना अन‍िवार्य किया जाएगा।

यूपी में छात्रों को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित सहमति जरूर देनी होगी। बिना सहमति पत्र स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

16 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

कोरोना संक्रमण के कारण लगभग डेढ़ वर्ष से स्कूल-कालेज बंद हैं। प्रदेश में 16 अगस्त से 50 प्रतिशत छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के साथ माध्यमिक और एक सितंबर से उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की तैयारी की जा रही है।

एक दिन में 50 फीसद विद्यार्थियों को ही संस्थान के परिसर में और बाकी 50 प्रतिशत को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर पढ़ाया जा सकता है। सरकार की तरफ से शीघ्र ही इसकी गाइडलाइंस जारी होंगी।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

chhattisgarh schools reopeningpunjab school reopeningpunjab schools to reopenreopening schools todaySchool Reopen SOPschool reopen todayschool reopening guidelinesToday school reopenUP School Reopenuttarakhand school reopenगाइडलाइंसस्कूल
Comments (0)
Add Comment