Rajasthan Assembly में ‘लाल डायरी’ को लेकर जबरदस्त हंगामा, मंत्री गुढ़ा और धारीवाल में हाथापाई !

राजस्थान विधानसभा में सोमवार को ‘लाल डायरी’ (red diary) को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ। स्थिति धक्का-मुक्की और हाथापाई तक पहुंच गई, तो सदन को स्थगित कर दिया गया। बाद में विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर मार्शल ने बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा को सदन से बाहर निकाल दिया। दरअसल, मंत्री पद से हटने के बाद से ही राजेंद्र गुढ़ा लगातार लाल डायरी का जिक्र कर रहे हैं। सोमवार को विधानसभा में भी उन्होंने इस लाल डायरी को मुद्दा बनाया है।

लाल डायरी को लेकर हुई तीखी नोकझोंक

उधर, स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने बर्खास्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की चर्चित लाल डायरी (red diary) का मुद्दा उठाया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ। सीपी जोशी ने नेता प्रतिपक्ष को बैठने के लिए कहा तो बीजेपी विधायक हंगामा करने लगे। इसी बीच गुढ़ा लाल डायरी लेकर सदन में पहुंच गए और स्पीकर के सामने डायरी लहराते हुए जोर-जोर से बोलने लगे। दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

ये भी पढ़ें..Anju Love Story: अब भारत की अंजू ने प्यार के लिए पार की सरहद, प्रेमी के लिए पहुंची पाकिस्तान

नाराज होकर स्पीकर ने गुढ़ा को अपने चैंबर में आकर बात करने को कहा और तुरंत बाहर जाने को कहा। हालांकि, गुढ़ा सभापति के आसन के सामने लाल डायरी लहराते रहे। काफी देर तक गुढ़ा की स्पीकर से नोकझोंक होती रही। स्पीकर ने गुढ़ा को सदन से बाहर निकालने की चेतावनी भी दी, लेकिन वह नहीं माने और स्पीकर के पास खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे।

गुढ़ा और रफीक के बीच हुई हाथापाई

इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल गुढ़ा को सदन से बाहर करने का प्रस्ताव रख रहे थे, तभी गुढ़ा ने गुस्से में आकर संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल का माइक नीचे कर दिया। इसी बीच कांग्रेस विधायक मुख्य सचेतक महेश जोशी, उप मुख्य सचेतक महेंद्र जोशी, कांग्रेस विधायक रफीक खान, अमीन कागजी बीच में आ गए। रफीक और गुढ़ा के बीच हाथापाई और मारपीट हो गई। धक्का-मुक्की की स्थिति को देखते हुए स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी। इसके बाद स्पीकर ने गुढ़ा को सदन से बाहर करने को कहा। मार्शल को बुलाकर सदन से बाहर निकाला गया।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ashok GehlotCongressGovind Singh DotasaraJaipurPriyanka Gandhirahul gandhiRajasthanRajasthan Assembly Election 2023Rajasthan CongressRajasthan Political NewsRajasthan Political UpdateRajasthan politicssachin pilotsonia gandhiSukhjinder Singh Randhawa
Comments (0)
Add Comment