अफगानिस्तान से यूक्रेन जा रहा रेस्क्यू प्लेन हुआ हाईजैक

अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अफगानिस्तान में यूक्रेन का एक विमान हाइजैक हो गया है। यूक्रेन के उप विदेश मंत्री मंत्री ने विमान के हाइजैक होने का दावा किया है। दावा है कि यूक्रेन का विमान अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकालने आया था। दावा ये भी किया जा रहा है कि हाइजैक करने के बाद विमान को ईरान ले जाया गया है। येनिन ने यह जानकारी रूसी न्यूज़ एजेंसी को दी है।

ये भी पढ़ें..तालिबानियों का दुस्साहस, 150 भारतीयों को किया अगवा !

यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने किया दावा

यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री के अनुसार रविवार को यूक्रेन का एक विमान यूक्रेन के नागरिकों को निकालने के लिए काबुल पहुंचा था। इसके बाद कुछ हथियारबंद लोगों ने इस पर कब्जा कर लिया और इसे इरान ले गए हैं। यूक्रेन के उप विदेश मंत्री का कहना है कि इस विमान को अगवा कर लिया गया है।

इस घटना के बाद प्लेन में सवार बाकी लोगों का क्या हुआ इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने कहा है कि प्लेन हाईजैक होने से बचाव और राहत कार्य में भी रुकावट आयी है। वहीं इस मामले पर अभी तक ईरान की प्रतिक्रिया का भी इंतजार किया जा रहा है। क्या ईरान की तरफ यूक्रेन का यह जहाज गया है, इसे लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

हाईजैक पर उठ रहे सवाल

हालांकि ईरान ने यूक्रेन के इस बात का खंडन किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ईरान के एविएशन रेगुलेटर ने यूक्रेन के दावे का खंडन करते हुए कहा कि यूक्रेनी विमान 23 अगस्त की रात मशहद में फ्यूल के लिए रुका और फिर यूक्रेन चला गया और रात 9:50 बजे कीव पहुंचा।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने बाद लोगों में दहशत है। हालांकि काबुल एयरपोर्ट के अंदर की सुरक्षा इस वक्त अमेरिकी फौज के हाथ में है। इसलिए यह भी सवाल उठ रहा है कि इतनी कड़ी निगरानी होने बावजूद हाईकैकर्स ने एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश कैसे किया। सबसे पहले इस हाईजैक की खबर रूसी मीडिया के हवाले से सामने आयी।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

afghanistandeputy foreignIranKabulplane hijackrescue planeUkraineअफगानिस्तानईरानकाबुलडिप्टी विदेशप्लेन हाईजैकयूक्रेनरेस्क्यू प्लेन
Comments (0)
Add Comment