राज बब्बर ने यूपी में कांग्रेस को दिया जोर का झटका !

अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद झलका राज बब्बर का दर्द, पुराने कांग्रेसियों पर लगाए ये आरोप

न्यूज डेस्क — कांग्रेस ने यूपी में प्रदेश अध्यक्ष पद की बागडोर अजय कुमार लल्लू को सौंपने के बाद पूर्व अध्यक्ष राजबब्बर, सलमान खुर्शीद और प्रमोद तिवारी को हरियाणा भेज दिया गया है। कांग्रेस के ये दिग्गज नेता अब वहां की विधानसभा क्षेत्रों में होने वाली रैलियों और सभाओं में चुनाव प्रचार करेंगे।

वहीं अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद राज बब्बर का दर्द झलक पड़ा।दरअसल अपनी विदाई के बाद पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर ने सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा के नाम एक पत्र लिखा। इसमें बब्बर ने कहा कि किन्हीं कारणों से शुक्रवार को लखनऊ में मेरी उपस्थिति संभव नहीं होगी।

राज बब्बर ने सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को लिखे अपने पत्र में जो कुछ कहा, उससे एक बात साफ हो गई है कि बब्बर ने पार्टी को जोर का झटका दे दिया है। राज बब्बर ने कहा कि यूपी में मेरी तमाम कोशिशों के बावजूद कुछ कमियां रह गईं, जिसकी वजह से अपेक्षाकृत परिणाम नहीं मिल सके। कभी अपने विवेक से तो कभी वरिष्ठों के आदेश से फैसले अधूरे ही रहे। जब मैंने नए साथियों को मौका और पुराने साथियों को सम्मान देना चाहा तो कई सहयोगियों को असहजता महसूस होने लगी।

उनका इशारा साफ था कि कामकाज में वरिष्ठ नेताओं का लगातार हस्तक्षेप रहा है, जिसके चलते वे कई जरुरी फैसले भी नहीं ले पाए। नए चेहरों को मौका देना चाहा तो पुराने नाराज हो गए। राज बब्बर ने यह भी लिखा कि प्रत्येक पद की कुछ शक्तियां होती हैं, मगर उसके साथ सीमाएं भी होती हैं। बतौर प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए मैं कितना न्याय कर पाया, यह अपने सहयोगियों पर छोड़ता हूं।

कांग्रेसराजबब्बर
Comments (0)
Add Comment