बादल फटने से कई मकान ध्वस्त, मलबे में दबी जिंदगियां…

मानसून की बारिश उत्तराखंड में जमकर कहर बरपा रही है। लगातार पहाड़ों पर हो रही बारिश से नदियां उफान पर आ गई हैं। इस बीच उत्तरकाशी में रविवार देर रात बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई जिंदगियां मलमें में दब गई है।

ये भी पढ़ें..दर्दनाक सड़क हादसे में 7 बरातियों की मौत, दस की हालत गंभीर…

वहीं मांडो में 2 महिला व एक मासूम बच्चे का शव बरामद किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार बादल पटने की घटना के बाद से मांडो गांव में अब भी 4 लोग लापता हैं।

भारी बारिश ने कई नदियां उफान पर

भारी बरसात के कारण अचानक भागीरथी नदी समेत गाड़-गदेरे उफान पर आ गए हैं। बादल फटने से गांव मांडो, निराकोट, पनवाड़ी और कंकराड़ी के आवासीय घरों में पानी घुस गया। साथ ही गदेरा उफान पर आने से तीन लोग मलबे में फंसकर घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, मांडो गांव में नौ मकानों में पानी घुस गया। जबकि दो मकान पूरी तरह से धवस्त हो गए हैं। कई जगहों पर वाहनों के बहने की भी सूचना है। एसडीआरएफ व आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने 3 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया। घायलों का इलाज चल रहा है। फिलहाल ये तीनों खतरे से बाहर हैं।

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने डीएम को राहत और बचाव कार्य शीर्ष प्राथमिकता पर कराने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड में 24 घटें में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उधर मौसम विभाग के ने अगले 24 घंटे में देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और पौड़ी जैसे जिलों में अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई है। राज्य के बाकी हिस्सों में भी भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

monsoonmonsoon 2021monsoon in uttarakhandmonsoon rainsummer 2021uttarakhandUttarakhand Newsuttarakhand snowfalluttarakhand temperatureuttarakhand weather newsuttarakhand weather updateweather forecast todayweather forecast update todayweather in uttarakhandweather of uttarakhandउतराखंड का मौसमबादल फटने से मौत
Comments (0)
Add Comment