महंत नरेंद्र गिरी को बाघंबरी मठ में दी गई भू समाधि, संतों की आंखें हुईं नम

निरंजनी अखाड़े के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि को भू-समाधि दी गई है। बुधवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ में पूरी प्रक्रिया के साथ नरेंद्र गिरि को भू-समाधि दी गई। महंत नरेंद्र गिरि को भू-समाधि देने का काम बलबीर गिरि द्वारा किया जा रहा है। बता दें कि नरेंद्र गिरि ने उन्हें अपने कथित सुसाइड नोट में उत्तराधिकारी बताया है। बुधवार को ही महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम हुआ था।

सुसाइड नोट में जताई थी ये ख्वाहिश-

महंत नरेंद्र गिरि को पूरे वैदिक विधि-विधान से भू समाधि दी गई। बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में ये ख्वाहिश जताई थी कि मठ के पार्क में उन्हें समाधि दी जाए। महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को जब संगम पर ले जाया गया, तब भारी भीड़ होने के कारण स्नान की पूरी प्रक्रिया को ट्रक के अंदर ही पूरा किया गया। इसके बाद पार्थिव शरीर को हनुमान मंदिर में ले जाया जाएगा।

फिर महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को बाघंबरी मठ लाया गया है और उनको मंत्रोच्चारों के बीच भू-समाधि दी गई। इस दौरान बड़ी संख्या में साधु-संत यहां पर मौजूद रहे। बताया गया है कि 10-12 फीट का गड्ढा खोदकर नरेंद्र गिरि को भू-समाधि दी गई। इसमें उनको शवआसन की मुद्रा में लेटाया गया है। बता दें कि सोमवार शाम को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत हुई थी। शाम को पुलिस को जानकारी मिली, जिसके बाद शव बरामद किया गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये आई मौत की वजह-

निरंजनी अखाड़े के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े मामले में एक बड़ी खबर समाने आ रही है। नरेंद्र गिरि की शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई। इस रिपोर्ट के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि की मौत फांसी लगने से हुई है। जांच के लिए विसरा को सुरक्षित रख लिया गया है।

निष्पक्ष जांच के लिए एसआईटी का गठन-

करीब ढाई घंटे तक चले पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पुलिस के उच्चाधिकारियों को सीलबंद लिफाफे में सौंप दी गई है। पोस्टमार्टम वाली जगह को सुबह से ही छावनी में तब्दील किया गया और किसी भी मीडियाकर्मी को भीतर जाने की अनुमति नहीं दी गई। मालूम हो कि​ इस हाईप्रोफाइल मामले की निष्पक्ष जांच के लिए डीआईजी प्रयागराज रेंज ने 18 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है जो इस पूरे मामले से जुड़े एक-एक तथ्यों की बारीकी से जांच कर घटना की सत्यता का पता लगाएंगे।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

mahant narendra giri latest newsnarendra giri last rites newsnarendra giri postmortem newsnarendra giri samadhi latest newsnarendra giri samadhi updatesPrayagraj newsनरेंद्र गिरी समाचारप्रयागराज न्यूजमहंत नरेंद्र गिरि न्यूज
Comments (0)
Add Comment