पुलिस ने काटा चालान तो गुस्साए जेई ने कटवा दी थाने की बिजली

करीब 4 घंटे तक बिजली न आने से परेशान पुलिसकर्मियों का काम धाम सब बंद हो गया ।थाने में मौजूद इनवर्टर ने भी काम करना बंद कर दिया ।

मेरठ — देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा। जिसको लेकर लोगो में काफी आक्रोश है।वहीं गुुरुवार को मेरठ में पुलिस को बिजली विभाग के जेई का चालान काटना भारी पड़ गया जी हां गुस्साए जई ने चालान काटने पर मेडिकल थाने और तेजगढ़ी चौकी की बिजली काट दी। पुलिस वालों को घंटों बिना बिजली के ही काम करना पड़ा इससे थाने का काम भी बाधित हुआ और थाने वालों को भारी परेशानी भी झेलनी पड़ी।

दरअसल यह नजारा मेरठ के थाना मेडिकल का है ।जहां बिजली नहीं है ।वजह साफ है कि इस थाने का बिजली का बिल अभी बकाया है। लेकिन बड़ी बात यह है कि बिजली उस समय काटी गई जब इलाके के जेई का चालान पुलिसकर्मियों ने काट दिया। आपको बता दें मेरठ के थाना मेडिकल क्षेत्र की चौकी तेजगढ़ी पर इलाके की जय सोम प्रकाश अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे। तभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोका और ट्रैफिक नियमों का हवाला देते हुए उनका चालान काट दिया ।इस पर जेई ने खुद को विद्युत विभाग का कर्मचारी बताते हुए चलाना काटने की दुहाई दी।

लेकिन पुलिसकर्मियों पर उनकी एक न चली ट्रैफिक पुलिस चालान काटकर उसके हाथ में थमा दिया ।इस पर खिसियाये जेई ने भी अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल करते हुए थाना मेडिकल और चौकी तेजगढ़ी की बिजली काट दी ।करीब 4 घंटे तक बिजली न आने से परेशान पुलिसकर्मियों का काम धाम सब बंद हो गया ।थाने में मौजूद इनवर्टर ने भी काम करना बंद कर दिया । जब अति हो गई तो आला अधिकारी का हस्तक्षेप हुआ। और फिर बिजली का कनेक्शन जोड़ दिया गया।

लेकिन पुलिस महकमे और बिजली विभाग के बीच जंग की तलवार खिंच गई। वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपने जेई का समर्थन करते हुए कहा कि थाने पर 167000 का बिल बकाया है। जिसके चलते बिजली काटी गई है। उन्होंने जेई के ऊपर लगे सभी आरोपों को दरकिनार कर दिया ।हालांकि बड़ा सवाल यह है कि बिजली का बिल और भी सरकारी महकमों और थानों पर बकाया है। लेकिन थाना मेडिकल के अलावा किसी की भी बिजली नहीं काटी गई तो ऐसे में क्या केवल कार्रवाई की तलवार मेडिकल थाने पर ही चला पाया बिजली विभाग ।

(रिपोर्ट-सागर कुशवाहा,मेरठ)

chalanmeerutnews
Comments (0)
Add Comment