New Year 2024: हिमाचल में नए साल का जश्न, कुल्लू-मनाली में 90 प्रतिशत होटल बुक

New Year 2024: नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का सैलाब आने वाला है। कुल्लू और मनाली के करीब 90 फीसदी होटल बुक हो चुके हैं। होटल मालिकों ने पर्यटकों की सुविधा के लिए हर तरह के पुख्ता इंतजाम किये हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नए साल के जश्न के लिए कुल्लू और मनाली में करीब एक लाख पर्यटकों के आने की उम्मीद है।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनैना शर्मा ने बताया कि पिछले सप्ताह क्रिसमस मनाने के लिए डेढ़ लाख से अधिक पर्यटक कुल्लू पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कुल्लू-मनाली में नए साल को लेकर पर्यटकों में भारी उत्साह है और रोजाना हजारों पर्यटक पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह 12,000 से अधिक पर्यटक वाहन ग्रीन टैक्स बैरियर से गुजरे। इसमें स्थानीय टैक्सियां और वोल्वो बसें शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नए साल के लिए कुल्लू मनाली में 90 फीसदी से ज्यादा ऑक्यूपेंसी एडवांस में बुक हो चुकी है। ऐसे में इस बार पिछली बार से ज्यादा पर्यटक कुल्लू मनाली पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें..PM Modi की राम भक्तों से अपील, जिन्हें निमंत्रण मिला वही आएं अयोध्या, 22 जनवरी को घर में ही जलाए दीप

आपको बता दें कि 24 और 25 दिसंबर को अटल टनल पर 40 हजार से ज्यादा पर्यटक वाहनों की आवाजाही दर्ज की गई थी। नए साल पर हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग ने 29 दिसंबर से 1 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। ऐसे में पर्यटक बर्फबारी की उम्मीद लेकर भी पहुंच रहे हैं। साथ ही लंबा वीकेंड भी एक कारण है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

90 प्रतिशत होटल बुकHimachal Latest Newshimachal newsHimachal pradeshHimachal Pradesh Live NewsKasol New Year PartyManali Hotels BookingManali New Year CelebrationsNew Year 2024New Year in ManaliNew Year Partyनए साल का जश्नहिमाचल
Comments (0)
Add Comment