यूपी Police की महिला जवान अब लेंगी ‘नक्सलियों’ से लोहा, ये रहा प्लान

पिछले तीन सालों की बात करें तो नक्सली हमलों में हज़ारों लोगों की मौतें हुईं.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में UP-PAC की महिला पुलिसकर्मियों को अब नक्सलियों से मुकाबले के लिए तैयार किया जा रहा है। ताकि मुसीबत के समय महिला पुलिसकर्मी (Police ) भी कदम से कदम मिलाकर चल सकें। इसके लिए तकरीबन 190 महिला कर्मियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। इस ट्रेनिंग में उन्हें नक्सलवाद से लड़ने के तरीके सिखाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें..यूपी के डॉक्टर ने अमेरिका में रचा इतिहास, कर डाला ये बड़ा काम

जंगल में ट्रेनिंग शुरु…

दरअसल यूपी पीएसी (UP- PAC) के कमांडेंट अशोक कुमार ने ये बताया कि हम इन महिला कार्मिकों को जंगल ट्रेनिंग दे रहे हैं। हम उन्हें सिखा रहे हैं कि किस तरह पेशेवर तरीके से नक्सलियों से लड़ा जा सकता है। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तमाम सर्तकता के साथ इस ट्रेनिंग को पूरा करते देखा गया।

ये भी पढ़ें.. थाने में चल रही थी शराब पार्टी अचनाक पहुंचे विधायक जी..और फिर 

सोशल डिस्टेंस का रखा जा रहा ख्याल..

इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि इस ट्रेनिंग के दौरान पीएसी की ये महिला पुलिसकर्मी (Police ) पूरी तरह से सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन कर रहीं हैं और साथ ही मास्क भी लगा रहीं हैं। इस ट्रेनिंग के दौरान तमाम 190 महिला पुलिसकर्मियों (Police ) को एंटी नक्सल ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे नक्सलियों से वो डटकर सामना कर सके। वहीं नक्सलियों से पेशेवर तरीके से निपटने के लिए दक्ष किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले तीन सालों की बात करें तो इस दौरान हुए नक्सली हमलों में हज़ारों लोगों की मौतें हुईं. वहीं अगर सरकार की मानें तो, नक्सली हमलों में धीरे-धीरे कमी आ रही है और नक्सल प्रभावित इलाके लगातार सिमटते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें..डीएम के आदेशों की उड़ाई जा रही धज्जियां, समय को ताक पर रख किया जा रहा है ये काम…

cm yogimoradabad newsnaxal attacknaxaliteUP Crime Newsup newsUP policeYogi governmentमुरादाबादयूपी पीएसीयूपी पुलिस
Comments (0)
Add Comment