पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर तेंदुआ, दो मासूमो को बनाया था निवाला

बहराइच कतर्निया वन्य जीव प्रभाग में तीन दिन के अंतराल पर दो बच्चों की जान लेने वाली मादा तेंदुआ (leopard) कलंदरपुर में लगाए गये पिंजरे में कैद हो गई। पिंजरे में कैद तेंदुए की आवाज से ग्रामीणों इसकी भनक लगी। मंगलवार सुबह वन महकमे के पशु चिकित्सक को बुलाकर उसका चिकित्सीय परीक्षण कराया गया। उसे कतर्निया के ट्रांस गेरूआ में छोड़ने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें..5 अगस्त को बलिया से ब्राह्मण सम्मेलन का आगाज करेगी सपा

दो लोगों को निवाला बना चुका तेंदुआ

नानपारा कोतवाली के मोतीपुर रेंज के जंगल से सटे चंदनपुर के खाले बढ़ैया में 30 जुलाई की रात निजी क्लीनिक से राम मनोरथ अपने छह वर्षीय बेटे अभिनंदन के साथ घर आ रहे थे। गन्ने के खेत में छिपे तेदुंए ने अभिनंदन पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। ग्रामीणों के शोर पर तेंदुआ कही छिप गया था। घायल अभिनंदन को मोतीपुर सीएचसी ले जाया जा रहा था। उसकी रास्ते में ही मौत हो गई थी।

उसके दो दिन बाद चंदनपुर के ही मजरे कलंदरपुर में रविवार रात में घर में घुसकर देवतादीन की छह वर्षीय बेटी राधिका उर्फ अंशिका को तेंदुआ (leopard) उठा ले गया था। पूरी रात बेटी की तलाश होती रही। अगले दिन बालिका का सिर धड़ से अलग गन्ने के खेत मे मिला था ।

डीएफओ ने कि मादा तेदुंए की पुष्टि

डीएफओ के निर्देश पर महकमे के पशु चिकित्सक डा. वीरेन्द्र कुमार वर्मा से तेदुंए का मेडिकोलीगल कराया गया। डीएफओ ने बताया कि मादा तेदुंए (leopard) की पुष्टि हुई है। आयु लगभग दो से ढाई वर्ष होगी। वह पूर्ण रूप से स्वस्थ व प्राकृतिक वास में छोड़ने लायक पाया गया है। वन्यजीव प्रतिपालक के निर्देश पर उसे ट्रांस गेरूआ में छोड़े जाने की तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich newsKatarnia Wildlife DivisionkatarniaghatLeopard attackLeopard Spread PanicUP Latest Newsकतर्निया वन्य जीव प्रभागकतर्नियाघाटतेंदुए का हमलातेंदुए ने फैलाई दहशतपिंजरे में कैद हुआ तेंदुआबहराइच न्यूजयूपी की लेटेस्ट खबरें
Comments (0)
Add Comment