5 अगस्त को बलिया से ब्राह्मण सम्मेलन का आगाज करेगी सपा

2022 के लिए बेहद सक्रिय हो चुके राजनीतिक पार्टियां 13 प्रतिशत ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने में चुटी...

यूपी में विधानसभा चुनाव भले ही अभी दूर हो लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं । 2022 के लिए बेहद सक्रिय हो चुके राजनीतिक दल अब सूबे के 13 प्रतिशत ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने के लिए सम्मेलन करने में लग गए हैं । बसपा की ओर से अयोध्या से शुरू हुए ब्राह्मण सम्मेलन के बाद अब समाजवादी पार्टी भी ब्राह्मणों को लेकर फ्रंटफुट पर आ गई है ।

ये भी पढ़ें..पुलिस महकमे में फिर बड़ा फेरबदल, कई IPS अफसरों का तबादला

इसको लेकर सपा ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने के लिए कई जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन करेगी । जिसकी शुरुआत पांच अगस्त को बलिया से होगी । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यक्रम की जिम्मेदारी सपा के पांच दिग्गज ब्राह्मण नेताओं के कंधों पर रखी है जिसमे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पाण्डेय, अभिषेक मिश्र, पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय तथा संतोष पाण्डेय के नाम शामिल है ।

2022 में सभी दलों की नजर ब्राह्मण वोट पर

दरअसल उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अब जातियों को साधने में लगे हुए हैं । दलित, ओबीसी, व मुस्लिम वोट बैंक के बाद अब पार्टियों की नजर ब्राह्मण वोट पर है । एक ओर जहां बीजेपी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल किया तो वहीं बसपा ने ब्राह्मणों को अपने पक्ष में लगाने के लिए अयोध्या में प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया।

इसी को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) भी ब्राह्मणों को लुभाने में जुट गई है । समाजवादी पार्टी पांच अगस्त से मंगल पाण्डेय की धरती माने जाने वाले व छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की जन्मभूमि बलिया से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरूआत करेगी । हालांकि सूबे में जातीय सम्मेलन पर रोक के कारण सपा ने भी इसको नया नाम दे दिया है ।

बलिया में प्रदेश के ब्राह्मण नेताओं का होगा जमावड़ा

सूत्रों की मानें तो इस सम्मेलन में पूर्वांचल सहित प्रदेश के ब्राह्मण नेताओं का जमावड़ा होगा और इसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के भी शिरकत करने की चर्चा है। इसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। फिलहाल अब देखना यह है कि समाजवादी पार्टी का ब्राह्मण कार्ड 2022 विधानसभा चुनाव में कितना कारगर सबित होगा ये तो चुनाव के बाद ही पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

akhilesh yadav met 5 brahmin leadersbsp brahmin sammelansamajwadi party brahmin sammelansp brahmin sammelanसपा ब्राह्मण सम्मेलन
Comments (0)
Add Comment