लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ऐसे रखेगी नजर

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोग इस गलत फहमी में न रहे कि सिर्फ दिखावे उड़ रहा ड्रोन

सोनभद्रः जिले के सीमाएं चार प्रान्तों बिहार , झारखण्ड , मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से लगी हुई है जिसके कारण आसपास के ग्रामीण इलाकों के लोगो का नजदीक के कस्बो में निकलना आसान होता है। वही जिले के छोटे व बड़े शहरों के लोग लॉकडाउन (lockdown ) के बावजूद सड़कों पर इक्कठा होते है जो पुलिस के वाहन को आता देख गलियों में छिप जाया करते है और पुलिस के जाते ही फिर सड़को पर निकल आते है ।

ये भी पढ़ें..तब्लीगी जमात के मौलाना साद को Crime ब्रांच का नोटिस, पूछे गए 26 सवाल

अब गलियों में इक्कठा नही हो पाएंगे लोग

अब ऐसे लोग जो लॉक डाउन (lockdown ) का पालन नही कर रहे है उन्हें चिन्हित करने और लोग गलियों में इक्कठा नही होने पाए उसके लिए ड्रोन कैमरे में प्रयोग किया जा रहा है। इस तरह जिले के सभी शहरों व कस्बो में पुलिस ड्रोन कैमरे के माध्यम से लोगो पर नजर रखेगी।

इस सम्बंध में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जैसा सभी लोग जानते है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के निर्देश पर 21 दिनों का लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस दौरान यह देखा जा रहा है कि सामाजिक दूरी बनाये रखने की बजाय लोग सड़कों व गलियों में एकजुट हो रहे है। ऐसे लोग पुलिस को देख कर हट जाते है लेकिन पुलिस के जाते ही इक्कठा होने लगते है। लॉक डाउन में सामाजिक दूरी का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित हो सके इसलिए अब ड्रोन कैमरे का प्रयोग किया जा रहा है।

ड्रोन कैमरा
ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोग इस गलत फहमी में न रहे कि सिर्फ दिखावे के लिए ही पुलिस ड्रोन कैमरा उड़ा रही है बल्कि ड्रोन कैमरे की बराबर रिकार्डिंग की जा रही है। जिसके माध्यम से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो पर नजर रखी जायेगी और ऐसे लोगो पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

वही अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि ड्रोन कैमरे की मदद से यह देखा जा रहा है कि कही लोग छतों पर कोई आपत्तिजनक सामग्री इकठ्ठा तो नही कर रहे है। इसके साथ ही गलियों में लोग इकठ्ठा तो नही हो रहे है। इसकी निगरानी ड्रोन के माध्यम से की जा रही है। लॉक डाउन में लोग सामाजिक दूरी बना कर रखे इसका समुचित अनुपालन हो इसके लिए ड्रोन कैमरे का प्रयोग किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..Army डॉक्टर करेंगे जमात के लोगों का इलाज, सुरक्षा में BSF तैनात

(रिपोर्ट- रविदेव पाण्डेय, सोनभद्र)

Corona lockdowndrone camerashonbhadra news
Comments (0)
Add Comment