तब्लीगी जमात के मौलाना साद को Crime ब्रांच का नोटिस, पूछे गए 26 सवाल

दिल्ली–देश में सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरे निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात मरकज के प्रमुख मौलाना साद को क्राइम (Crime) ब्रांच ने नोटिस भेजकर 26 सवालों के जवाब पूरे विवरण के साथ मांगे हैं।

यह भी पढ़ें-PM मोदी की अपील के बाद रोशनी बिखेरने को बेताब दीये

Crime ब्रांच की तफ्तीश से साफ है कि आने वाले समय में साद और मरकज प्रबंधन कमेटी से जुड़े पदाधिकारियों की दिक्कत बढ़ सकती हैं। इस बीच मौलाना मोहम्मद साद की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है। एक दिन पहले ही मौलाना साद ने अपना ऑडियो जारी करके बताया था कि वह सेल्फ आइसोलेशन में है।

मौलाना से पूछे गए सवाल-

Crime ब्रांच की ओर से भेजे गए नोटिस में संगठन का पूरा पता और रजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारियां, संगठन से जुड़े कर्मचारियों के घर का पता और मोबाइल नंबर, मरकज के प्रबंधन से जुड़े लोगों की डिटेल मांगी गई है।इसके साथ ही मरकज की पिछले 3 साल की इनकम टैक्स की डिटेल, पैन कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट की डिटेल और एक साल की बैंक स्टेटमेंट की डिटेल मांगी गई है। 1 जनवरी 2019 से अब तक मरकज में हुए सभी धार्मिक आयोजन की जानकारी भी मांगी गई है। पूछा गया है कि क्या मरकज के अंदर सीसीटीवी लगा है। अगर लगा है तो कहां-कहां, उसकी जानकारी मुहैया कराएं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मौलाना साद से पूछा है कि धार्मिक आयोजनों में लोगों की भीड़ जुटने से पहले क्या कभी पुलिस या प्रशासन से इजाजत मांगी गई। अगर कभी इजाजत मिली हो तो उसकी जानकारी और दस्तावेज मुहैया कराएं।

मरकज में 12 मार्च के बाद कौन-कौन आया-

Crime ब्रांच ने यह भी पूछा है कि 12 मार्च 2020 के बाद मरकज में कौन-कौन आए ? उन सभी की पूरी जानकारी दें, जिसमें कितने विदेशी और भारतीय शामिल हैं। इसमें से कितने लोग बीमार थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। मरकज के कोरोना कनेक्शन की पूरी जांच क्राइम ब्रांच ही कर रही है और इस मामले में मौलाना साद समेत सात लोगों पर एफआईआर दर्ज है। फिलहाल, मौलाना साद का पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस, प्रशासन व अस्पताल से भी मांगी डिटेल-

स्थानीय पुलिस ने 12 मार्च के बाद मरकज के लोगों से कब-कब संपर्क किया? क्या-क्या निर्देश दिए? प्रशासन स्तर पर क्या-क्या कार्रवाई की गई ? एसडीएम, डब्ल्यूएचओ और डॉक्टर की टीम के मरकज दौरे की भी जानकारी मांगी गई है। इतना ही नहीं Crime ब्रांच ने अस्पतालों में भर्ती जमात के लोगों का ब्योरा अस्पताल से मांगा है।

दिल्ली समेत देशभर में छापेमारी-

उधर, मरकज में आए तब्लीगी जमात के लोगों की तलाश में दिल्ली समेत पूरे देश में छापेमारी की जा रही है लेकिन वह अभी सरकार की नजरों से दूर हैं। इसके लिए पैन इंडिया जमाती नेटवर्क और उनके आसपास की कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। खासतौर से दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जोर-शोर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Comments (0)
Add Comment