दबंग भूमाफियाओं के खिलाफ इस सख्स ने खोला मोर्चा,लेकिन..

भू-माफियाओं ने 125 बीघा सरकरी जमीन पर किया अवैध कब्जा,शिकायतकर्ता को दी को धमकी

एटा — सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम समाज और सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ एन्टी भू-माफिया स्कॉट का गठन भले ही कर दिया हो। लेकिन उत्तर प्रदेश में भू-माफिया सरकारी जमीनों पर कब्जा करने से बाज नही आ रहे। भू-माफिया और राजस्व टीम की मिली भगत के चलते बे ख़ौफ़ होकर करोड़ों की जमीनों पर अपनी दबंगई के चलते खुलेआम कब्जा करते देखे जा रहे है।

125 बीघा जमीन पर किया अवैध कब्जा

ताजा मामला जनपद एटा के गाँव पिपहरा,रमण्डपुर गाँव का है जहाँ दबंगों ने जिला प्रशाशन की मिली भगत के चलते निधौलीकलां ब्लॉक के पिपहरा रामण्डपुर गाँव मे 125 बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है। वही एक समाजसेवी ने जनहित में एटा जिलाधिकारी सुखलाल भारती से अवैध कब्जा हटाने की अपील करते हुए प्रार्थना पत्र देते हुए भू-माफिया के खिलाफ कार्यवाही की माँग की है। वही दबंग भू-माफियाओं ने शिकायतकर्ता को कार्यवाही करने पर जान से मारने की धमकी दी है और पीड़ित शिकायत कर्ता डीएस रॉव ,राजा रोयल्स ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए राजश्व विभाग के अधिकारियों और तहसीलदार सहित आरोपी दबंग भू-माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की माँग की है।

डीएम से लगाई रक्षा की गुहार

दरअसल ये पूरा मामला थाना निधौलीकलां क्षेत्र के पिपहरा रामण्डपुर गाँव का है जहां एक व्यक्ति ने दबंग भू-माफियाओं से अपनी जान का ख़तरा लेकर सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले दबंग भूमाफियाओं के खिलाफ मौर्चा खोल दिया। लेकिन जिला प्रशासन और राजस्व टीम की उदासीनता के चलते उस सरकारी 125 बीघा जमीन से कब्जा मुक्त नही करा पाया। वही पीड़ित शिकायत कर्ता डीएस राव, राजा रॉयल्स ने करोड़ों की 125 बीघा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं से एटा सदर तहसील के तहसीलदार दुर्गेश यादव पर भू-माफिया जितेन्द्र यादव को बचाने और भू-माफिया जितेन्द्र का तहसीलदार से रिश्तेदार होने का आरोप लगाया है।

1 वर्ष से लगातार चक्कर काट रहा है शिकायतकर्ता

वही भू-माफिया जितेन्द्र यादव पर करोड़ों की 125 बीघा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। वही पीड़ित ने दबंग भू-माफिया जितेन्द्र यादव पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। और पीड़ित ने देश के महा महीम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी से अपनी जान-माल की सुरक्षा की माँग भी की गई है लेकिन जिला प्रशासन के कानों में जू नही रेंग रही है क्योंकि पीड़ित लगातार सरकारी ग्राम समाज की 125 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए 1 वर्ष से लगातार चक्कर लगा रहा है। लेकिन अफसोस आज तक भू-माफियाओं के खिलाफ कोई कार्यवाही नही हो सकी है।

वही जब प्रशासन के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई लेकिन कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बचते हुए नजर आए। लेकिन अब देखना होगा कि जनहित में शिकायत करने वाले पीड़ित डीएस राव, राजा रॉयल्स को न्याय मिल पाता है या नही।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

etaLand mafia
Comments (0)
Add Comment