यूपी के लाल शहीद विकास का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार शव मंगलवार रात उनके पैतृक गांव बांदा पहुंचा था

बांदा — नक्सलियों के हमले में शहीद यूपी के लाल सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार का अंतिम संस्कार उसके पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। परिवार समेत पूरे क्षेत्र के लोगों ने नम आंखों से अपने वीर सपूत को अंतिम विदाई दी। जिगर के टुकड़े की अंतिम यात्रा में मां व पत्नी दहाड़े मार कर रोईं।

बता दें कि छत्तीसगढ के चेरापल्ली जंगल में नक्सलियों के हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार का मंगलवार रात को उनका शव विशेष वाहन से बांदा के गांव लामा पहुंचा। पूरी रात पूरा परिवार बेटे के शव के पास बैठा रहा। साथ आए सीआरपीएफ के करीब 25 जवान भी मौजूद रहे। वहीं सुबह से श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया। करीब 11 बजे उसका अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर बांदा डीएम हीरालाल,डीआईजी दीपक कुमार आदि अफसरों के अलावा सीआरपीएफ के आईजी सुभाष चन्द्र,डीआईजी सीआरपीएफ आर डिंगडांग, परमहंस आदि मौजूद रहे। इस दौरान सपा सांसद विशंभर निषाद आदि नेता भी शोक जताने पहुंचे।

भाई की शादी में घर आने वाला था विकास

बताया जा रहा है कि अभी उसकी शादी के एक साल भी पूरा नहीं हुआ था। 23 फरवरी को उसकी शादी की साल गिरह थी। घटना वाले दिन सुबह पत्नी से बात हुई फिर कुछ घंटे बाद ही उसके शहीद होने की सूचना आ गई। मार्च में वह लंबी छुटटी पर आने वाला था क्योंकि छोटे भाई की शादी होनी थी। पूरा परिवार गमगीन नजर आया।

Comments (0)
Add Comment