‘जम्मू कश्मीर बनेगा एक समृद्ध राज्य’- डिप्टी CM दिनेश शर्मा

कानपुर देहात–कानपुर देहात के कंचौसी इलाके में आये प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डाक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि आज बीजेपी के संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती है।

जनसंघ के निर्माता डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी दोनों ने मिलकर जो ख्वाब देखा था उस 70 साल के सपने को देश के प्रधानमंत्री ने 70 मिनट में पूरा कर दिया कश्मीर से धारा 370 ओर 35 A हटा कर वो ख्वाब पूरा किया है। जम्मू कश्मीर एक समृद्ध राज्य बनेगा और भारत का अभिन्न अंग होगा। उन्होंने कहा कि भारत वर्ष की आर्थिक स्थिति में बदलाव आया है लोग आर्थिक सुस्ती का दौर कह रहे थे लेकिन देश आर्थिक चुस्ती के दौर में बदलता जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में वित्तमंत्री जी ने कारपोरेट टैक्स में छूट दी है, जिसका सीधा प्रभाव चाइना पर पड़ेगा और चाइना से कम्पनिया भाग कर सीधे एशिया में आएंगी।

उनका कहना था कि रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया ने 1 सौ 76 हज़ार करोड़ मज़बूत आर्थिक स्थिति वाले बैंकों को दिया है वो लोन उधमियों को मिलेगा उनके द्वारा उपभोक्ताओ की मांग क्रेट की जाएगी जिससे आर्थिक व्यवस्था में परिवर्तन दिखायी देगा उन्होंने कहा कि भारत दुनिया मे सबसे ज़्यादा सुविधा देने वाला देश बना है ओर जल्द ही डबल डिजिट में जीडीपी को हम ले जाने वाले है उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1 ट्रिलियन डॉलर की इकानामी है और केन्द्र में 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी है जिसको पूरा करने में हम सक्षम होंगे।

आज़म खान की गिरफ्तारी पर उनका कहना था कि माननीय न्यायालय के आदेशों का पालन सभी करते है। बीजेपी सांसद द्वारा बोले जाने पर की 6 दिसम्बर से राम मंदिर निर्माण शुरू हो जाएगा। इस पर उनका कहना था कि उच्चतम न्यायालय के भाजपा का अनुसार स्पष्ट अभिमत से सर्वानुमत से न्यायालय जो भी फैसला सुनाएगा वो सीधे मुख्यमंत्री के संज्ञान में होगा।

(रिपोर्ट-संजय कुमार, कानपुर देहात)

Jammu Kashmir will become
Comments (0)
Add Comment