कागज फैक्ट्री में लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान

जालौन में देर रात एक कागज फैक्ट्री में भीषण आग ( fire) लग गई, जिससे फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया। आग ( fire) की सूचना कागज फैक्ट्री के चौकीदार ने पुलिस व दमकल कर्मियों को दी। सूचना मिलते ही दमकल की 5 गाड़ियां कालपी और भोगनीपुर से मौके पर पहुंची और आग को बुझाने का का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें..एलयू की वार्षिक परीक्षाएं 7 जुलाई से, यहां देखें लिस्ट

मामला कालपी कोतवाली के आलमपुर कदौरा फाटक पर स्थित सीताराम गुप्ता की कागज फैक्ट्री का है। बताया गया है कि यहां देर रात को अचानक शॉर्ट सर्किट के कारण फैक्ट्री में आग ( fire) लग गई। इस फैक्ट्री में आग वहां पर रखकर पल्प सीट में लगी जिससे धीरे-धीरे आग सुलगने लगी, इसके बाद इस आग ने विकराल रूप ले लिया और यह कच्चे माल तक जा पहुंची। आग को देख वहां पर मौजूद चौकीदार ने तत्काल दमकल कर्मियों और पुलिस को सूचना दी।

लाखों का माल राख…

सूचना मिलते ही दमकल कर्मी गाड़ी लेकर साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन आपको विकराल देखते हुए उन्होंने भोगनीपुर और उरई से गाड़ियां मंगाई। जहां पांच गाड़ी आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वहां पर अभी तक आग को बुझाया नहीं जा सका। इस आग के कारण फैक्ट्री में रखे 7 ट्रक पल्प सीट, 8 ट्रक कच्चा माल, 2500 बंडल बने हुये कागज की सीट जलकर खाक हो गई।

इस आग से 25 से 30 लाख रुपए का नुकसान का आकलन किया जा रहा है, वही फैक्ट्री मालिक के बाहर होने के कारण अभी तक वह मौके पर नहीं पहुंच पाए हैं, फिलहाल दमकल कर्मी इस आग को बुझाने में अभी भी भारी मशक्कत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..पुलवामा में शहीद कानपुर देहात के दो जवानों के परिजनों को PWD ने दी आर्थिक सहायता

(रिपोर्ट- अनुज कौशिक, जालौन)

fireआगजालौन
Comments (0)
Add Comment