IPL 2022: जानिए इस मेगा ऑक्शन में कितने खिलाड़ी होंगे शामिल कितने नहीं….

2022 आईपीएल के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की गई है। बीसीसीआई ने कुल 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है।

2022 आईपीएल के मेगा ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की गई है। बीसीसीआई ने कुल 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाले मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों की नीलामी होगी। वही इस ऑक्शन लिस्ट में से एक दिग्गज खिलाड़ी का नाम गायब है। बता दें कि कुछ फ्रेंचाइजी चाहती थीं कि उस खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में शामिल रहे।

ये खिलाड़ी नहीं है इस लिस्ट में शामिल:

गेल आईपीएल 2022  का हिस्सा नहीं होंगे। आईपीएल फ्रेंचाइजी अंतिम नीलामी सूची में क्रिस का नाम शामिल कराना चाहती थीं, लेकिन गेल ने फैसला किया कि वह आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। वही गेल के अलावा बेन स्टोक्स और मिचेल स्टार्क भी इस आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। इन दोनों खिलाड़ियों से भी टूर्नामेंट से पहले संपर्क किया गया था। ये खिलाड़ी भी इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे।

इतने खिलाड़ियों ने मेगा ऑक्शन के लिए किया रजिस्ट्रेशन:

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन के लिए 1200 से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें 220 खिलाड़ी अलग-अलग देशों के हैं और ऑस्ट्रेलिया के 47 खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में शामिल है।

इस बार आईपीएल में भाग लेंगी कुल 10 फ्रेंचाइजी:

1 चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

2 दिल्‍ली कैपिटल्‍स

3 कोलकाता नाइटराइडर्स

4 मुंबई इंडियंस

5 पंजाब किंग्‍स

6 राजस्‍थान रॉयल्‍स

7 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

8 सनराइजर्स हैदराबाद

9  अहमदाबाद

10 लखनऊ सुपरजायंट्स

 

आपको बता दें कि इस बार के ऑक्शन में सबसे बड़ा ब्रेकेट 2 करोड़ रुपए का है। जिसमें कुल 48 खिलाड़‍ियों के नाम दर्ज हुए  है। इसके अलावा 1।5 करोड़ के ब्रेकेट में 20 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

 

भी पढ़ें.. शर्मनाक! दलित युवक को पहले जबरन पिलाई पेशाब फिर डंडों से बेरहमी से पीटा

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bcciBen StokesChris Gaylehindi newsIPL 2022IPL 2022 Mega Auctionlatest cricket newsMitchell StarcNews in Hindiआईपीएल 2022आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शनक्रिस गेलबीसीसीआईबेन स्टोक्समिचेल स्टार्कलेटेस्ट क्रिकेट न्यूज
Comments (0)
Add Comment