बुरी खबरः भारत से छिन सकती है 2021 टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी

कोरोना महामारी से जंग लेकर इस साल क्रिकेट प्रेमी आईपीएल की लुफ्त नहीं उठा सके। हालांकि अभी भी उम्मीद है कि आईपीएल साल के अंत तक हो सकता है। इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि आईसीसी ने बीसीसीआई को धमकी दी है कि अगर भारतीय बोर्ड टैक्स छूट नहीं दे पाता है तो आईसीसी उससे टी-20 वर्ल्ड कप-2021 की मेजबानी छीन सकती है, लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों को उम्मीद है की आईसीसी के निदेशक खेल को क्षति नहीं पहुंचाएंगे।

ये भी पढ़ें..फिर एक होंगे चाचा-भतीजे, सपा में शिवपाल की वापसी तय..

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय बोर्ड को अंतरार्ष्ट्रीय संस्था के निदेशकों पर पूरा भरोसा है और उन्हें उम्मीद है कि भारत से एक वैश्विक टूर्नामेंट लेकर वो आत्महत्या नहीं करेंगे। आधिकारी ने कहा, ‘यह आईसीसी नहीं बल्कि कुछ निजी लोगों के मुद्दे हैं, जो समय-समय पर आते रहते हैं। आईसीसी के अधिकतर निदेशक व्यावहारिक हैं और वो किसी भी तरह के निजी हित को इस बात की मंजूरी नहीं देंगे कि वो आईसीसी को चलाए और आत्महत्या के रास्ते पर ले जाए। अगर वो यह कदम उठाते हैं तो मैं आश्वस्त हूं कि बीसीसीआई हंसेगी लेकिन आईसीसी को काफी कुछ झेलना होगा।’

भारतीय बोर्ड ने 30 जून तक का मांगा था समय 

दरअसल बीसीसीआई को भारत में 2021 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर 18 महीने पहले टैक्स में छूट को लेकर अपनी बात रखनी थी, इसका मतलब है कि अंतिम तारीख अप्रैल की थी। लेकिन कोरोना वायरस के कारण पूरा विश्व इस समय लॉकडाउन में है और इसी कारण भारतीय बोर्ड ने 30 जून तक का समय मांगा था।

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते मौजूदा समय में क्रिकेट के तमाम इवेंट्स स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। इस बीच खबर आ रही है कि 2020 टी-20 वर्ल्ड कप को 2022 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है, क्योंकि 2021 में एक टी-20 वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है।

टी20 वर्ल्ड कप होगा स्थगित

गौरतलब है कि अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होता है तो ऐसे में बीसीसीआई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आयोजन कराने का विंडो मिल जाएगा। कोविड-19 महामारी के चलते इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है।

ये भी पढ़ें..IPL फैंस के लिए खुशखबरी, जानिए कब-कहां हो सकते है मैच

bccicricketcricket newscricket news in hindihindi cricket newsICCicc t20 2021 टी20 विश्व कपicc t20 world cupicc t20 world cup 2021ind vs auslatest cricket newst20 world cupक्रिकेटलेटेस्ट क्रिकेट न्यूज
Comments (0)
Add Comment