Asian Games में भारत ने लगाया मेडल का शतक, कबड्डी के बाद क्रिकेट में भी जीता गोल्ड

IND vs AFG Asian Game 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। इस बीच, भारत की पुरुष क्रिकेट टीम ने स्वर्ण पदक जीता है। हालाँकि, भारत और अफगानिस्तान के बीच फाइनल बारिश के कारण रद्द हो गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। इसके बाद बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका।

 

रैंकिंग में भारतीय टीम अफगानिस्तान से आगे थी। इस कारण उन्हें विजेता घोषित कर स्वर्ण पदक दिया गया। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को पहली बार एशियाई खेलों में स्वर्ण मिला है। वहीं अफगानिस्‍तान टीम को सिल्‍वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। इसके साथ ही ऋतुराज गायकवाड़ एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। हांगझू के पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान शुरुआत अच्छी नहीं रही।

ये भी पढ़ें..रंगदारी नहीं मिलने पर खोद डाली 7 किलोमीटर नई सड़क, सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन

 

टीम ने दूसरे ओवर में 5 रन पर ओपनर जुबैद अकबरी का विकेट खो दिया। इसके बाद अफगानिस्तान को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शहजाद (4) के रूप में दूसरा झटका लगा। इसके बाद टीम ने तीसरे ओवर में नूर अली जादरान। हालांकि 18 ओवर के बाद अफगानिस्तान की पारी आगे नहीं बढ़ी। टीम ने 18.2 ओवर में 5 विकेट पर 112 रन बनाए। इसके बाद बारिश ने खलल डाला और मैच आगे नहीं बढ़ सका। अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

 

भारत ने लगाया मेडल का शतक

गौरतलब है कि एशियन गेम्स 2023 में भारत के 100 मेडल का आंकड़ा पार कर लिया है। एशियन गेम्स के इतिहास में पहली बार भारत ने 100 मेडल जीते हैं। गोल्ड मेडल की बात करें तो यह भारत का 28वां गोल्ड है। इसके अलावा भारत ने अब तक 35 रजत और 41 कांस्य पदक भी जीते हैं। अब तक के कुल 102 पदक हो गए है। इससे पहले एशियाई खेलों में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 70 पदक था, जो 2018 में जीते गए थे।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Asian Games 2023ind vs afgIND vs AFG Asian Gamesind vs afg cricket matchIND vs AFG Gold Medal Matchind vs afg matchindia vs afghanistanindia vs Afghanistan Asian GamesIndia vs Afghanistan live score
Comments (0)
Add Comment