सेहरा बांधकर एसपी आफिस पहुंचा दूल्हा,ये थी वजह…

डीजे पर मनपसंद गाना न लगाने को लेकर दबंगो ने बारात पर किया हमला,कई घायल

बहराइच –सिंगाही गांव निवासी शान बाबू शुक्रवार को सेहरा और शेरवानी पहनकर अपनी होने वाली पत्नी ननकई को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर को प्रार्थना पत्र दिया। उसका आरोप था कि शादी में हंगामा करने वाले युवकों द्वारा उसके गले में पड़ी पैसों की माला, जेवर आदि छीन लिए हैं। लेकिन पुलिस ने दर्ज किए गए मुकदमे में इसकी धारा ही नहीं लगाई। उसने लूटे गए सामान की बरामदगी भी कराए जाने की मांग की है।

दरअसल रामगांव थाना अंतर्गत खजुहा गांव निवासी शरीफ की बेटी ननकई का विवाह फखरपुर थाना क्षेत्र के सिंगाही गांव निवासी किसार के पुत्र शान बाबू के साथ तय हुई थी। गुरुवार को फखरपुर से बरात रामगांव पहुंची। यहां शादी की रस्म की अदायगी शुरू की गई थी। घर के सामने बरात पहुंचने पर बरात के स्वागत के लिए सभी लोग खड़े हुए थे। बरात में शामिल युवक डीजे की धुन पर थिरक रहे थे। तभी अचानक गांव के ही रहने वाले कुछ युवक शराब के नशे में मौके पर पहुंच गए। वह भी डांस में शामिल हो गए थे।

कुछ युवकों ने डीजे संचालक से तमंचे पर डिस्को और डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा दे को चलाने के लिए कहा। जिसका बरातियों ने विरोध शुरू कर दिया। घर के लोग भी विरोध करने लगे। देखते ही देखते हंगामा कर रहे युवकों ने मारपीट शुरू कर दी। सभी ने हमला बोल दिया। हमले में शरीफ, किसार, शानबाबू, सफीकुन, अशरफ, सिराज, सायना, फिरोज, वकील, मुहील समेत 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हमला करने के बाद सभी युवक मौके से फरार हो गए। रात में ही लड़की के पिता शरीफ ने थाने पहुंचकर तहरीर दी।

थानाध्यक्ष मुकेश सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर आठ लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गाना बजाने को लेकर विवाद हुआ था। घायलों को चिकित्सीय परीक्षण के लिए मेडिकल कालेज बहराइच भेजा गया है। सभी के वापस आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसओ ने बताया कि नामजद आरोपी अभी फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

नहीं हो सकी शादी, बैरंग लौटी बरात

सिंगाही गांव निवासी शानबाबू और खजुहा निवासी ननकई विवाह के बंधन में गुरुवार को बंधने वाले थे। लेकिन बरातियों और ग्रामीण के बीच हुए विवाद के कारण पूरी रात हंगामे की स्थिति बनी रही। जिसके कारण दोनों की शादी नहीं हो सकी। हालांकि बाद में फिर से तिथि निकालकर शादी करने की बात दोनों परिवार कह रहे हैं।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment